×

Top Skin Care Brands in India: भारत के टॉप 10 स्किन केयर ब्रांड्स कौन से है, आइए जानते है इनके बारे में

Top Skin Care Brands in India:एक स्वस्थ आहार और एक उचित त्वचा की देखभाल अच्छी दिनचर्या और चमकदार त्वचा की पहचान है। यह सुनिश्चित करने के लिए की आप अपनी स्किन पर सही प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें

Vertika Sonakia
Published on: 18 May 2023 7:58 AM GMT
Top Skin Care Brands in India: भारत के टॉप 10 स्किन केयर ब्रांड्स कौन से है, आइए जानते है इनके बारे में
X
Top 10 Skin Care Brands in India (फोटो: सोशल मीडिया)

Top Skin Care Brands in India: एक स्वस्थ आहार और एक उचित त्वचा की देखभाल अच्छी दिनचर्या और चमकदार त्वचा की पहचान है। यह सुनिश्चित करने के लिए की आप अपनी स्किन पर सही प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें। इसके लिए हमने भारत में उपलब्ध शीर्ष 10 त्वचा देखभाल ब्रांडों की एक विस्तृत सूची तैयार की है। ये लोकप्रिय ब्रांड सभी उम्र के सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त हैं। तो आप किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं?

आइए जानते हैं भारत में उपलब्ध टॉप 10 स्किन केयर ब्रांड...

1) ओले - ओले एक यूएस आधारित कॉस्मेटिक ब्रांड है, जिसके पास 'द टोटल इफेक्ट्स', 'परफेक्ट रेडियंस', 'ओले विटामिन्स एंड प्रोफेशनल्स' जैसे उत्पाद हैं। ओले की पूरी कॉस्मेटिक रेंज विशेष रूप से आपकी त्वचा को मॉइस्चराइजिंग और टोनिंग के लिए डिज़ाइन की गई है। उम्र के कारण होने वाली त्वचा की समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद के लिए 'द रीजेनरिस्ट' जैसे उत्पाद विशेष रूप से तैयार किए गए हैं। हाई एंड लक्ज़री उत्पादों के रूप में प्रभावी होने के नाते ओले दुनिया का टॉप कॉस्मेटिक ब्रांड है और त्वचा की देखभाल करने वाले सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में से एक है।

2) प्रोऐक्टिव: प्रोएक्टिव दुनिया का लोकप्रिय मुँहासे उपचार ब्रांड है। प्रोएक्टिव मुहांसों और मुहांसों से संबंधित समस्याओं से लड़ने के लिए क्लींजर, टोनर, रिपेयर ट्रीटमेंट, मॉइश्चराइज़र और मास्क जैसे विभिन्न उत्पाद प्रदान करता है। यह फिर से टॉप स्किन केयर ब्रांडों में से एक है, खासकर यदि आपको मुँहासे की समस्याओं के समाधान की आवश्यकता है।

3)न्यूट्रोजेना: न्यूट्रोजेना में बड़ी संख्या में क्लींजर, फेस वाश, क्रीम, लोशन और सेल्फ-टेनर हैं जो दवा की दुकानों में बहुत आसानी से मिल सकते हैं। मुलायम हाथों के लिए उन्हें तैलीय महसूस कराए बिना, कोशिश करें - न्यूट्रोजेना नॉर्वेजियन फॉर्मूला हैंड क्रीम। उनके पास सेल्फ-टैनिंग उत्पाद भी हैं जो आपकी त्वचा को कंडीशनिंग में मदद करते हैं, जिससे आपको एक सुंदर, ग्लोइंग चमकदार त्वचा मिलती है।

4)लोटस हर्बल्स: लोटस हर्बल्स भारत टॉप नेचुरल कास्मेटिक्स कंपनी है। उनके उत्पाद रासायनिक-आधारित, सिंथेटिक और क्रूर जानवरों पर परीक्षण किए गए सौंदर्य प्रसाधनों के बजाय हर्बल सामग्री का उपयोग करते हैं। उनके प्रत्येक उत्पाद में त्वचा और बालों की रक्षा, उपचार और वृद्धि के लिए विभिन्न जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल होता है। लोटस हर्बल्स त्वचा की देखभाल से लेकर बालों की देखभाल करने वाले उत्पादों और मेकअप तक उपलब्ध कराने वाला एक ब्रांड है जो उचित मूल्य के साथ उत्पादों की आपूर्ति और वादा करता है।

5)लोरिआल: L'Oréal, सौंदर्य प्रसाधनों में सबसे टॉप पर है।उनके शुरुआती प्रोडक्ट से लेकर उनके हाई एंड उत्पादों तक, वे सभी अच्छे उत्पाद प्रदान करते हैं। उनके पास हर प्रकार की त्वचा और बालों के लिए उपयुक्त मेकअप, बालों की देखभाल और त्वचा देखभाल उत्पादों की एक पूरी बड़ी रेंज है।

6)नीविया: स्किनकेयर में टॉप कंपनियों में से एक Nivea के पास ऐसे प्रोडक्ट हैं जो आपकी त्वचा को साफ, पोषण और सुरक्षा प्रदान करते हैं। नीविया के पास मॉइस्चराइज़र, डेली क्रीम और कोल्ड क्रीम की पूरी रेंज उपलब्ध है। उनके पास पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए प्रोडक्ट हैं, जो सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त हैं।

7)एवोन: एवोन ब्रांड महिलाओं की पूरी स्किन की देखभाल करने के लिए प्रॉडक्ट निकालता है और इसके मार्क ब्रांड के तहत युवा महिलाओं और किशोरों के लिए भी एक रेंज है। लिपस्टिक, आई शैडो, नेल पॉलिश से लेकर परफ्यूम तक, एवोन के पास देने के लिए बहुत कुछ है। इसमें पुरुषों के लिए अच्छी और ज़रूरतमंद प्रॉडक्ट भी हैं।

8)द बॉडी शॉप: यूके में स्थापित, द बॉडी शॉप में शरीर, चेहरे, बालों और घर के लिए उत्पादों की एक विशेष रेंज उपलब्ध है। द बॉडी शॉप का दावा है कि इसके उत्पाद "प्रकृति से प्रेरित" हैं और सामुदायिक व्यापार कार्यक्रम के माध्यम से पशु क्रूरता मुक्त और शाकाहारी है। त्वचा की देखभाल से लेकर बालों की देखभाल तक, द बॉडी शॉप के उत्पाद जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं। उनके पास हेयर केयर रेंज भी है जिसमें कोई सिलिकॉन, पैराबेन्स और सल्फेट नहीं होते हैं। उनके त्वचा देखभाल उत्पादों में उनका बॉडी बटर बाजार में हिट है।

9) लैक्मे: लक्मे मेकअप और स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का एक भारतीय ब्रांड है, जिसका मुख्य रूप से मालिक यूनिलीवर है। कई मेक अप प्रोडक्ट और स्किनकेयर, हेयरकेयर उत्पाद, आई शैडो, लिपस्टिक, लाइनर और यहां तक ​​​​कि मॉइस्चराइज़र और सन स्क्रीन सहित; यह उचित मूल्य पर प्रोडक्ट प्रदान करता है।

10)एस्टी लॉडर: एस्टी लॉडर एक यू.एस. आधारित कॉस्मेटिक ब्रांड है। यह बालों, स्किनकेयर, मेकअप और परफ्यूम जैसे प्रोडक्ट् से संबंधित एक बहुत ही लोकप्रिय ब्रांड है। यह सबसे पुराने कॉस्मेटिक ब्रांड में से एक है और 1946 में स्थापित किया गया था। एस्टी लॉडर के पास त्वचा की देखभाल करने वाली और मेक-अप लाइन्स वाली कई कंपनियां भी हैं, जिनमें एम-ए-सी, क्लिनिक, ऑरिजिंस, अवेदा, बॉबी ब्राउन, एस्टी लॉडर खुद और आदि शामिल हैं। देखभाल रेंज त्वचा को स्वस्थ चमकदार बनाए रखने में मदद करने के लिए तैयार की जाती है, जिसमें उनकी उत्पाद लाइन में रिपेयर क्रीम और झुर्रियों को कम करने वाली क्रीम और विभिन्न प्रकार की त्वचा को पूरा करने के लिए उत्पाद शामिल हैं।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story