Newstrack Impact: न्यूज़ट्रैक की खबर का असर, तीन पंप सेट लगाकर निकाला गया पर्किंग का पानी

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर नगरपालिका चेयरमैन राकेश बजरंगी ने जानकारी देते हुए बताया कि बाहरी क्षेत्र गंगा नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्क्क्त नही होने दी जाएगी।

Avnish Pal
Published on: 29 July 2023 4:41 PM GMT
Newstrack Impact: न्यूज़ट्रैक की खबर का असर, तीन पंप सेट लगाकर निकाला गया पर्किंग का पानी
X
(Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी के ब्रजघाट में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिऐ बनी पर्किंग में वर्षा के पानी से जलभराव हो रहा था। जिसके कारण श्रद्धालुओं सहित आसपास के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या को न्यूज़ट्रैक ने शुक्रवार को प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद नगरपालिका की ओर से पर्किंग में पंप सेटों को लगाकर पानी निकाला जा रहा है।

तीन पंप सेट लगाकर निकाला गया पर्किंग का जल

आस्था के पर्व पूर्णिमा ओर अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं का तीर्थनगरी में आगमन होता है। श्रद्धालुओं के वाहनों को सुरक्षित रखने के लिए यहाँ पर करोड़ो रूपये की लागत से पर्किंग का निर्माण किया गया था। यहाँ पर करीब दो हजार से अधिक वाहनों को एक साथ खड़े करने की व्यवस्था है। लेकिन वर्षा के समय यहाँ पर्किंग तालाब बन जाती है। इस बार भी इस प्रकार की स्थिति हो गई थी। पर्किंग में वर्षा के पानी के कारण यहाँ पर करीब तीन से चार फुट पानी भरा होने से काफी दिक्कत हो रही थी। इसको लेकर न्यूज़ट्रैक ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित की थी। खबर के प्रकाशित होने के नगर पालिका के अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति को देखा। उसके बाद पानी की निकासी के लिए यहाँ पर तीन पंप सेट लगाकर पानी की निकासी शुरू हो गई।

नगर पालिका अध्यक्ष ने खबर का लिया संज्ञान

गढ़मुक्तेश्वर नगरपालिका चेयरमैन राकेश बजरंगी ने जानकारी देते हुए बताया कि बाहरी क्षेत्र गंगा नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्क्क्त नही होने दी जाएगी। पर्किंग में तीन पंप सेट लगाकर पानी बाहर निकाला जा रहा है। जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को कोई भी दिक्क्क्त नही होने दी जाएगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story