TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hapur News: चीनी मिल के जनरल मैनेजर की संपत्ति कुर्क की नोटिस चस्पा, ये थी वजह

Hapur News: तीन अन्य अधिकारियों की भी संपत्ति कुर्क किए जाने की तैयारी।

Avnish Pal
Published on: 23 Aug 2023 11:28 AM GMT
Hapur News: चीनी मिल के जनरल मैनेजर की संपत्ति कुर्क की नोटिस चस्पा, ये थी वजह
X
(Pic: Newstrack)

Hapur News: हापुड़ में स्थित सिंभावली चीनी मिल के जनरल मैनेजर सहित तीन अन्य अधिकारियों पर 1995 में चीनी में मिलावट करने के मामले ने फिर से तूल पकड़ लिया है। अब न्यायालय के आदेश पर तीन आरोपितों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

कुर्की की नोटिस की गई चस्पा

आरोपितों पर धारा 82 की कार्रवाई करते हुए कुर्की से पहले नोटिस चस्पा किया गया है। नोटिस चस्पा कर पुलिस ने अब कुर्की के लिए धारा 83 की कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा नोटिस चस्पा करने से मिल अधिकारियों में अफरातफरी मची हुई है। 1995 में चीनी मिल के जनरल मैनेजर गुरपाल सिंह मान व प्रशासनिक अधिकारी सहित तीन पर मिल में बनने वाली चीनी में मिलावट की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद से यह मामला न्यायालय में विचाराधीन था। इस मामले में तीनों आरोपी न्यायालय के समक्ष हाजिर नही हो रहे थे। न्यायालय द्वारा बार-बार नोटिस देने पर भी मिल अधिकारियों ने इसे गम्भीरता से नही लिया था।

बाजार में उतार दिया गया था घटिया चीनी

आपको बता दे कि 1995 में चीनी मिल के शुरू होने के पहले बॉलर में पेराई के समय जमी चीनी निकालकर उसे गलाया जा रहा था। जिसकी सूचना पर खाद्य विभाग की टीम ने चीनी मिल पर छापेमारी की थी। टीम द्वारा पहुंचने पर पाया गया कि वह चीनी बिक्री योग्य नहीं थी। मिल प्रबंधन को उसकी बिक्री नहीं करने के आदेश दिए गए थे। उसके बावजूद मिल प्रबंधन ने गुपचुप तरीके से चीनी को मार्केट में बेच दिया था। वही जांच में भी उसका सेंपल फेल पाया गया था। जिसके बाद खाद्य टीम ने मिल के जीएम समेत तीन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था।

थाना प्रभारी ने की कार्रवाई

सिंभावली थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर सिंभावली शुगर मिल के जीएम सहित तीन अधिकारियों के खिलाफ 82 की कार्यवाही की गई है। इसका नोटिस मिल के मुख्य गेट व टाइम ऑफिस सहित अन्य प्रशासनिक प्रतिष्ठानों पर चस्पा किया गया है। नोटिस चस्पा करने के बाद कार्यवाही शुरू की जाएगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story