Hapur News: पुलिस ने हथियारों संग बदमाश तो पकड़े, आखिर कहां से जनपद में आ रहे हैं हथियार?

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में अवैध हथियारों की बड़े पैमाने पर सप्लाई हो रही है। यह पुलिस का ही रिकार्ड बोल रहा है। पिछले छह माह में 357 तमंचों और 355 कारतूस के साथ बदमाशों को पकड़ा गया।

Avnish Pal
Published on: 3 July 2023 6:37 AM GMT
Hapur News: पुलिस ने हथियारों संग बदमाश तो पकड़े, आखिर कहां से जनपद में आ रहे हैं हथियार?
X
Guns and Cartridges Caught from Miscreants in Hapur

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में अवैध हथियारों की बड़े पैमाने पर सप्लाई हो रही है। यह पुलिस का ही रिकार्ड बोल रहा है। पिछले छह माह में 357 तमंचों और 355 कारतूस के साथ बदमाशों को पकड़ा गया। उन्हें जेल तो भेज दिया गया, लेकिन यह जानने की कोशिश नहीं की गई कि आखिर यह हथियार कहां से आ रहे हैं? कौन बना रहा है? कोई बड़ा गैंग का इसके पीछे हाथ तो नहीं है? हालांकि पुलिस ने हाल ही में जनपद में छह तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। लेकिन पकड़े गए यह लोग तो दूसरे जिलों में सप्लाई करते थे। जनपद में आखिर कौन सप्लाई कर रहा है। यह जानना हापुड़ पुलिस के लिए बेहद आवश्यक हैं। पड़ोसी जिलों से तो नहीं हो रही सप्लाई?

इन दो जनपदों से तो नहीं हो रही हथियारों की सप्लाई

हापुड़ जनपद के आसपास मेरठ और गाजियाबाद दो जिले ऐसे हैं, जहां पर तमंचे या फिर अन्य हथियार बनाने की फैक्ट्रियां चलती हैं। अनुमान है कि इन्हीं दो जिलों से तमंचे हापुड़ में सप्लाई किये जा रहे हैं। हाल ही में पकड़े गए दो शातिर सदस्य जिला मेरठ के थाना किठोर के गांव बहरोड़ा के महबूब अली और जमालू को भी गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया था कि दिल्ली, हरियाणा समेत हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर, अमरोहा सहित आसपास के कई जिलों में मांग के हिसाब से हथियारों की तस्करी की जाती थी। बता दें कि मेरठ जनपद के गांव राधना में तमंचे बनाने की फैक्ट्री खूब पकड़ी जाती रही हैं। यहां पर बरसों से यही धंधा होता आ रहा है।

पुलिस के जिम्मेदारों ने क्या कहा

हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि तमंचे के साथ जब भी कोई बदमाश पकड़ा जाता है तो उससे पूछताछ होती है कि कहां से उसने हथियार खरीदा। इसके बाद वहां पर दबिश दी जाती है।वही जनपद में हथियार के साथ जो भी वीडियो वायरल होती है। उसका सज्ञान लेकर उचित कार्यवाही की जाती है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story