×

हरदोई से आई बड़ी खबर, यहां शुरू हुआ अध्यापकों का सत्यापन

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के समस्त शिक्षकों के अखिलेश सत्यापित किए जाएंगे। इसको लेकर विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

Roshni Khan
Published on: 9 Jun 2020 11:26 AM GMT
हरदोई से आई बड़ी खबर, यहां शुरू हुआ अध्यापकों का सत्यापन
X

हरदोई: कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के समस्त शिक्षकों के अखिलेश सत्यापित किए जाएंगे। इसको लेकर विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। जिले में इसको देखते हुए अनामिका शुक्ला प्रकरण पर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

हरदोई के बीएसए हेमंत राव ने बताया कि जनपद के जितने भी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय हैं वहां तैनात फुल एवं पार्टटाइम टीचरों को निर्देशित किया गया है, वह अपने अभिलेख लेकर उनका सत्यापन कराएं। बीएसए के मुताबिक यह भी देखा जा रहा है जिस विषय का टीचर है उसने वह विषय पढ़ाया है। जिले में शुरू हुई इस प्रकार की जांच के बाद एक बार फिर अनामिका प्रकरण की चर्चा शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश में अनामिका शुक्ला प्रकरण इस समय सुर्खियों में छाया हुआ

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अनामिका शुक्ला प्रकरण इस समय सुर्खियों में छाया हुआ है। एक महिला 25 जगहों पर नौकरी कर रही थी और वेतन भी ले रही थी। प्रकरण का पर्दाफाश होने के बाद मामले में कार्यवाही शुरू की गई, जिसके बाद पूरे यूपी में यह प्रकरण चर्चा में आ गया था और हरदोई में शुरू हुई अध्यापकों की सत्यापन प्रक्रिया को भी दबी जुबान लोग इसी प्रकरण को देखते हुए चर्चाएं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:निशाने पर शाहरुख, प्रियंका समेत कई दिग्गज अभिनेता, जानें आखिर क्या है मामला

बीएसए हेमंत राव ने यह भी बताया कि परियोजना से जो उनको आदेश मिले हैं उसके अनुसार उप हरदोई के जितने भी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय हैं वहां तैनात चाहे वह पार्ट टाइम टीचर हो अथवा फुल टाइम टीचर हूं। उनके अभिलेखों का यह भी सत्यापन किया जाना है, जिनके अभिलेख शैक्षिक अभिलेखों और विषयों में क्या समानता है। फिलहाल जिस तरह से जांच आगे बढ़ाई जा रही है, उसको लेकर चर्चाएं होना शुरू हो गई हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story