×

Hardoi News: एक दिन में मिले 11 कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 31, घबराएं नहीं सतर्क रहें

Hardoi News: तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर अभी लोग चिंतित नहीं दिख रहे है।कोरोना से बचाव को लेकर लोग मास्क भी प्रयोग नहीं कर रहे है।

Pulkit Sharma
Published on: 20 April 2023 10:43 AM GMT
Hardoi News: एक दिन में मिले 11 कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 31, घबराएं नहीं सतर्क रहें
X
Coronavirus in india (photo: social media )

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की रफ़्तार बढ़ती जा रही है। मार्च से शुरू हुआ कोरोना देश भर में फैल चुका है। अब तक देश में हज़ारों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। हालाँकि यह ग़नीमत है कि अब तक मृत्यु दर काफ़ी कम है। तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर अभी लोग चिंतित नहीं दिख रहे है।कोरोना से बचाव को लेकर लोग मास्क भी प्रयोग नहीं कर रहे है।अस्पताल से लेकर बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर लोग बिना मास्क के बेख़ौफ़ घूम रहे है।कोरोना संक्रमण के बढ़ने के साथ की टेस्टिंग को भी बढ़ाया गया है।

देश के साथ उत्तर प्रदेश में तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से हरदोई जनपद भी अछूता नहीं रहा है। यहाँ भी तेज़ी से कोरोना संक्रमण अपने पाँव को पसार रहा है।जनपद में एक दिन में अब तक सर्वाधिक 11 लोग कोरोना संक्रमित मिले है जिसके बाद जनपद में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 31 पहुँच गया है।संक्रमण शहर से लेकर क़स्बो व ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुँच गया है।जनपद में फैले कोरोना संक्रमण के बाद भी लोगो में जागरूकता नज़र नहीं आ रही है।लोग बिना मास्क के भीड़-भाड़ वाली जगह पर घूम रहे है।सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है।स्वास्थ विभाग के अधिकारी के मुताबिक़ संक्रमित मरीजो के सम्पर्क में आने वाले लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है।

घबराने की नहीं है आवश्यकता

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया की जनपद में अभी तक कोरोना संक्रमण से किसी भी मरीज़ की मौत नहीं हुई है जो भी व्यक्ति संक्रमित हुआ है वह जल्द ही स्वस्थ भी हो गया है। अभी यह कोरोना प्राण घातक नहीं है। कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोग भी जाँच में संक्रमित नहीं निकले है जिससे यह प्रतीत होता है कि कोरोना संक्रमण अबकी फैल नहीं रहा है।फ़िलहाल लोगों से अपील है की मास्क का प्रयोग करें और ऐहतियातन भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story