×

हरदोई: BJP MLA की फर्जी Facebook ID, साइबर जालसाजों ने मांगी फिरौती

सण्डीला से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजकुमार अग्रवाल के नाम से साइबर जालसाजों ने फर्जी फेसबुक प्रोफ़ाइल बना ली। इसके बाद उसी फर्जी आईडी से उसके परिचितों व पार्टी कार्यकर्ताओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई।

Chitra Singh
Published on: 4 Feb 2021 7:14 AM GMT
हरदोई: BJP MLA की फर्जी Facebook ID, साइबर जालसाजों ने मांगी फिरौती
X
हरदोई: BJP MLA की फर्जी Facebook ID, साइबर जालसाजों ने मांगी फिरौती

हरदोई: जनपद में साइबर अपराधियों का लगातार साइबर क्राइम जारी है। नेता पत्रकार आम आदमी के साथ अधिकारी इससे अछूते नहीं है। लगातार लोगों की फेसबुक फर्जी आईडी बनाई जा रही है। मैसेंजर हैक करके मैसेंजर से फर्जी तरीके से आईडी बनाकर लोगों से पैसे की मांग की जा रही है। हालांकि अब आदमी सावधान हो गया है और जैसे ही मैसेंजर पर पैसे मांगे जाने का मैसेज आता है। लोग समझ जाते हैं कि यह हैकर्स का मामला है। लेकिन कई लोग अभी भी इनके झांसे में आ जाते हैं। इन हैकर्स का तमाम तबके के लोग शिकार बन चुके हैं।

MLA की बनी फर्जी फेसबुक प्रोफ़ाइल

ताजा मामला सण्डीला में सामने आया है। यहां सण्डीला से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजकुमार अग्रवाल के नाम से साइबर जालसाजों ने फर्जी फेसबुक प्रोफ़ाइल बना ली। इसके बाद उसी फर्जी आईडी से उसके परिचितों व पार्टी कार्यकर्ताओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। विधायक की आईडी देखकर तेजी से लोग जुड़ने लगें। इसके बाद जालसाजों ने फेसबुक मैसेंजर से फ्रेंड लिस्ट से जुड़े लोगों को मैसेज भेजकर रुपये मांगना शुरू कर दिये।

MLA Rajkumar kumar Fake ID

मामले का खुलासा

सण्डीला नगर के निवासी युवक आकाश गुप्ता को मैसेज भेजकर बीस हजार रुपये की मांग की गई जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। आकाश गुप्ता ने शंका होने के बाद आईडी को ब्लॉक करते हुए साथी व्यपारी नेता अभिमन्यु गुप्ता को जानकारी दी जिसके बाद विधायक राजकुमार अग्रवाल को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया गया। मामले में विधायक राजकुमार अग्रवाल ने सण्डीला पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। हालांकि इन हैकर्स पर कोई प्रभावी कार्यवाई नही हो पा रही जिससे तमाम लोगों की आईडी बनाकर यह जालसाजी लगातार की जा रही है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

यह भी पढ़ें... Gorakhpur: चौरी चौरा के वीरों ने रचा नया इतिहास, गाने पर मंत्रमुग्ध हुए मोदी- योगी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story