फिर दहेज की बलि बनी नवविवाहिता, हत्या कर फांसी के फंदे पर लटकाया

वर्षा 22 वर्ष, पत्नी शैलेन्द्र का शव अपने घर के कमरे की छत में लगे कुुंडे में साड़ी के सहारे झूलता मिला। मृतका के भाई सत्यम ने बताया कि उसकी बहन की शादी घसों निवासी शैलेन्द्र पुत्र रामराज के साथ डेढ़ साल पूर्व में हुई थी। तत्काल उसने अपनी मां कुसमा को जानकारी दी। जिस पर मृतका के मायके वालों को फोन से सूचना दी गई।

SK Gautam
Published on: 7 July 2019 1:55 PM GMT
फिर दहेज की बलि बनी नवविवाहिता, हत्या कर फांसी के फंदे पर लटकाया
X

हरदोई: पचदेवरा थाना क्षेत्र के घसों ग्राम में एक नवविवाहिता दहेज की बलि वेदी पर चढ़ गई। उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे की छत के कुंडे से साडी के सहारे लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के मायके वालों ने उसके ससुरालियों पर प्रताडि़त कर हत्या का आरोप लगाया है और सात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। मामले की सूचना मिलने पर गांव पहुंचे दो चौकीदारों को भी परिजनों ने जमकर पीटा है।

वर्षा 22 वर्ष की शादी घसों निवासी शैलेन्द्र पुत्र रामराज के साथ डेढ़ साल पूर्व में हुई थी

गांव निवासी वर्षा 22 वर्ष, पत्नी शैलेन्द्र का शव अपने घर के कमरे की छत में लगे कुुंडे में साड़ी के सहारे झूलता मिला। मृतका के भाई सत्यम ने बताया कि उसकी बहन की शादी घसों निवासी शैलेन्द्र पुत्र रामराज के साथ डेढ़ साल पूर्व में हुई थी। तत्काल उसने अपनी मां कुसमा को जानकारी दी। जिस पर मृतका के मायके वालों को फोन से सूचना दी गई।

ये भी देखें : ब्रज के विकास के लिए योगी सरकार संवेदनशील: केशव प्रसाद मौर्य

सूचना पर पहुंचे चाचा अरविंद सिंह एडवोकेट, भाई आशीष राजपूत समेंत अन्य परिवारीजन मौके पर पहुुंचे। तत्काल यूपी 100 पुलिस को फोन से सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उधर मृतक के भाई शिवम् ने बताया कि बहन के ससुरालीजन उसे बेवजह प्रताडि़त करते थे। सूचना पाकर सीओ शाहाबाद उमाशंकर सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मृतका के मायके वालों की ओर से रामराज ससुर, शैलेन्द्र पति, संजू सास, रविन्द्र देवर, प्रंसी ननद, उदयवीर भाहपुर, राजेन्द्र के खिलाफ तहरीर दी गई है।

ये भी देखें : सीएम योगी ने गोरखपुर वासियों को दी कान्हा उपवन की सौगात

कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार यादव ने कहा है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। मृतका की मांग उर्मिला सिंह निवासी पलीहुरा थाना कांठ जनपद शाहजहांपुर ने बताया कि शादी 1.5 वर्ष पहले हुई थी। एक पुत्र भी 2 महीने का है। वहीं किसी बात को लेकर यहां मौके पर गए दो चौकीदार रामकरन व गयादीन को मारा पीटा गया। सीओ ने बताया कि अगर चौकीदार तहरीर देंगे तो कार्यवाई होगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story