×

टिड्डियों का प्रकोप: देखकर दहशत में आए किसान, अधिकारी पहुंचे खेतों पर

अभिषेक जब अपने गन्ने की फसल देखने पहुंचे तो एक तरफ कई टिड्डियों को गन्ने की फसल पर बैठा देखा। जिससे वह दहशत में आ गए।

Rahul Joy
Published on: 23 Jun 2020 10:06 AM GMT
टिड्डियों का प्रकोप: देखकर दहशत में आए किसान, अधिकारी पहुंचे खेतों पर
X

हरदोई।देश में जहां पाकिस्तान से आई टिड्डियों का आतंक जारी है वही किसान टिड्डियों को खेत में लेकर दहशत में हैं।कुछ इसी तरह का एक मामला हरदोई की अहिरोरी ब्लाक में सामने आया है। जिसमें एक किसान ने अपने गन्ने के खेत में टिडि्यो को देखकर दहशत में आ गया।कृषि विभाग के अधिकारियों को भी टिड्डियों की खेत में होने की सूचना दे दी गयी जिसके बाद वह लोग मौके पर पहुंचे और किसानों से जानकारी जुटाई।

गला रेत कर हुई थी दारोगा की हत्याः दो साल बाद खुलासा, सभी अभियुक्त गए जेल

मामला अधिकारियों तक पहुंचा

टिड्डी दल के आने की लगातार आ रही खबरों के बीच किसान भी हैरान हैं कि कब कहाँ कौन सी टिड्डी आकर खेतों में खड़ी फसल पर हमला कर दे।दरअसल गैर प्रांत की तरफ से आई टिड्डी दल के द्वारा फसलों को चट करने की खबर के बाद हरदोई में भी प्रशासन एलर्ट पर है और किसानों को जागरूक करने पर लगा है।लेकिन एक गांव में टिड्डी गन्ने के खेत मे दिखी तो मामला अधिकारियों तक पहुंचा।

कुछ ऐसा था अंग्रेजों का जमाना, जिसकी आमदनी होती थी दो रुपये महीना

लोगों में दहशत का माहौल

मामला अहिरोरी ब्लाक के हूंसेपुर गांव का है।गांव निवासी अभिषेक का गांव से करीब 700 मीटर दूर 2 एकड़ जमीन में गन्ने की फसल बो रखी है। अभिषेक जब अपने गन्ने की फसल देखने पहुंचे तो एक तरफ कई टिड्डियों को गन्ने की फसल पर बैठा देखा। जिससे वह दहशत में आ गए। इसके बाद मोबाइल से टिड्डियों की फोटो भी खींची और संबंधित कृषि विभाग के अधिकारियों को फोन के माध्यम से सूचना दी।

उनका कहना है 2 एकड़ में करीब 6 बिस्वा गन्ने की फसल को टिड्यों ने खा लिया। हालांकि जब गन्ने के खेत में और बढ़ कर देखा।टिट्टियों का प्रकोप पूरे खेत में दिखाई दिया। हालांकि फिर भी टिड्डियों को देखकर लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

खेतों का मुआयना किया

पूरे मामले की जानकारी कृषि विभाग को दी गयी।इसके बाद मौके पर पहुंचे कृषि विभाग के जिम्मेदार लोगों ने किसानों से जानकारी ली व खेतों में मुआयना किया। बताया कि यह टिड्डी क्षेत्रीय टिड्डी है।इससे बहुत अधिक नुकसान नही होता लेकिन उन्होंने मामले में आवश्यक इंतजाम करने की बात कही है।

रिपोर्टर- मनोज तिवारी, हरदोई

कोरोना से जंग में योगी सख्तः थाने से लेकर जेल तक सब जगह करें ये व्यवस्था

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story