×

Hardoi News: रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी ये सुविधाएं, DRM ने दिए निर्देश

Hardoi News: अगर सब कुछ ठीक रहा तो हरदोई रेलवे स्टेशन नए रूप में आधुनिक साज-सज्जा के साथ यात्रियों को बेहतर सुविधा देने वाला स्टेशन हो जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 16 March 2023 3:12 PM GMT
Hardoi News: रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी ये सुविधाएं, DRM ने दिए निर्देश
X
रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी ये सुविधाएं (photo: social media )

Hardoi news: हरदोई के रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों को जल्द ही पहले से बेहतर सुविधाओं का अहसाह होगा। डीआरएम ने यहां निरीक्षण करके सुविधाएं बढ़ाये जाने संबंधी कई निर्देश दिए हैं। अब अमृत स्टेशन की योजना के अन्तर्गत स्टेशन का विकास किया जाएगा।

बदल जाएगी स्टेशन की सूरत

अमृत स्टेशन योजना के तहत हरदोई स्टेशन की सूरत बदलने की कवायद की जा रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो हरदोई रेलवे स्टेशन नए रूप में आधुनिक साज-सज्जा के साथ यात्रियों को बेहतर सुविधा देने वाला स्टेशन हो जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक ने इंजीनियरों की टीम के साथ रेलवे स्टेशन व उसके आसपास की जगहों का निरीक्षण किया। अमृत स्टेशन योजना के बनाए गए मानचित्र के अनुसार अब यहां पर आधुनिकीकरण किया जाएगा। स्टेशन पर यात्रियों के लिए पेयजल, कैंटीन, हवादार कमरे, आधुनिक सुविधाओं से युक्त वेटिंग रूम आदि की व्यवस्था की जाएगी। यात्रा के पूर्व स्टेशन पर ठहरने वाले यात्रियों को अब पहले से ज्यादा बेहतर व्यवस्था देने का प्रयास रेल विभाग कर रहा है।

इसी प्रयास के तहत हरदोई स्टेशन को भी इस योजना में लिया गया है। अमृत स्टेशन योजना को वास्तविक रूप देने के लिए मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने रेलवे स्टेशन का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उन बिंदुओं पर विशेष ध्यान दिया, जिनकी वर्तमान समय में यात्रियों को आवश्यकता है। स्टेशन पर बेहतर पेयजल व्यवस्था, आधुनिक संचार व्यवस्था, यात्रियों के ठहरने के लिए बेहतर व्यवस्था, खानपान के लिए स्वच्छ-सुंदर कैंटीन आदि की व्यवस्था करने के लिए मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन के बाहर स्थित रेलवे की भूमि को देखा। साथ में मौजूद इंजीनियरों की टीम ने स्टेशन पर बेहतर व्यवस्था देने संबंधी अपने सुझावों और व्यवस्थाओं के अनुरूप कार्य करने का आकलन किया। बताते चलें कि सरकार द्वारा रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए अमृत स्टेशन योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना में उच्च कोटि की व्यवस्थाएं स्टेशन पर ही यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएंगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story