×

Hardoi News: लेखपाल पर शारीरिक शोषण का लगाया आरोप, शिकायती पत्र लिखकर लगाई मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार

Hardoi News: लेखपाल ने अपनी छवि धूमिल होने के डर से अपना स्थानांतरण जनपद लखनऊ में करा लिया।

Pulkit Sharma
Published on: 25 March 2023 1:18 PM GMT
Hardoi News: लेखपाल पर शारीरिक शोषण का लगाया आरोप, शिकायती पत्र लिखकर लगाई मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार
X
लेखपाल पर शारीरिक शोषण का लगाया आरोप (फोटो: सोशल मीडिया )

Hardoi News: संडीला थाना क्षेत्र के अंतर्गत जानकी पत्नी स्वर्गीय रमेश निवासी अशरफ टोला निकट बरौनी चुंगी निवासी महिला ने लेखपाल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री को भेजे गए शिकायती पत्र में कहा है कि ग्राम सभा मीतो नगर पालिका सीमा के अंदर एक आवासीय 200 वर्ग मीटर पर वर्ष 2000 में पूर्व क्षेत्रीय लेखपाल के सहयोग से आवास को निर्मित कराया था। निर्मित भवन को न्यायालय उपजिलाधिकारी संडीला के यहां से धारा 67 ए राजस्व संहिता 2006 के तहत निर्मित करण का आदेश कराया गया जो वर्तमान समय में खतौनी में अंकित है।

शादी करने का झांसा देकर किया शारीरिक शोषण

मांग पत्र में यह भी लिखा गया पूर्व क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा शादी करने का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण भी किया गया और धमकी दी गई कि अगर इस कृत्य को बताया तो तुमको और तुम्हारे बेटे को मरवा देंगे। जो मेरे द्वारा तुम्हारा आवासीय पट्टा कराया था उस पर बुलडोजर चलवा देंगे। लेखपाल ने अपनी छवि धूमिल होने के डर से अपना स्थानांतरण जनपद लखनऊ में करा लिया।

तत्पश्चात प्रार्थना पत्र के माध्यम से दिनांक 5 अगस्त 2022 को कोतवाली संडीला में उक्त लेखपाल के विरुद्ध धारा 376 313 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया था।उक्त मुकदमा को लेकर लेखपाल द्वारा तहसील संडीला के लेखपालों अधिकारियों व नगरपालिका के अधिकारियों व ठेकेदार की मिलीभगत से मेरे भवन गाटा संख्या 251 भाग 246 पर निर्मित अवैध मकानों को बता कर गिराने की शिकायत की गयी थी । जिस पर उप जिलाधिकारी संडीला द्वारा पांच सदस्य कमेटी बनाई गई क्षेत्रीय लेखपाल व अन्य लेखपाल नगर पालिका परिषद संडीला के कर्मचारी गण ने अपनी भूमि बताकर अवैध मकानों को गिराने की नोटिस देने के लिए कहा गठित कमेटी ने बिना नोटिस दिए प्रार्थना के घर पर जेसीबी मशीन लेकर आए प्रार्थी के विरोध करने पर चले गये। महिला ने प्रार्थना पत्र भेजकर मुख्यमंत्री से आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story