×

Hardoi News: भाजपा विधायक ने अवर अभियंता द्वारा कराये गए कार्यों की जाँच कर, कार्रवाई की माँग

Hardoi News: विधायक की शिकायत के संदर्भ में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी ने कहा की अभी इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है। विभाग के अधिकारी जेई का पक्ष लेते हुए बोले की एक वर्षों से कोई भी शिकायत जेई के संदर्भ में प्राप्त नहीं हुई है।

Pulkit Sharma
Published on: 21 Aug 2023 4:55 PM GMT
Hardoi News: भाजपा विधायक ने अवर अभियंता द्वारा कराये गए कार्यों की जाँच कर, कार्रवाई की माँग
X
BJP MLA wrote letter to PWD Principal Secretary against Junior Engineer

Hardoi News: हरदोई में अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के बीच आपसी असमंजस की स्थिति लगातार बनी हुई है। कछौना से भाजपा विधायक ने एक बार फिर पीडब्ल्यूडी के जेई पर गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की। विधायक द्वारा प्रमुख सचिव को भेजे गए पत्र में लिखा है कि हरदोई में कई वर्षों से जमे हुए जेई ने जमकर भ्रष्टाचार किया जिसकी जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाए। विधायक की शिकायत के संदर्भ में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी ने कहा की अभी इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है। विभाग के अधिकारी जेई का पक्ष लेते हुए बोले की एक वर्षों से कोई भी शिकायत जेई के संदर्भ में प्राप्त नहीं हुई है।

लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, कार्रवाई की माँग कि

सांडी विधानसभा से भाजपा विधायक प्रभास कुमार ने प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखकर लोक निर्माण विभाग में तैनात अवर अभियंता प्रदीप भारती पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर मामले की बिंदुवार जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।प्रभास कुमार ने कहा कि आजमगढ़ के निवासी अवर अभियंता जनपद में 2015 से कार्यरत हैं। प्रथम तैनाती के बाद से विकासखंड कछौना व अहिरोरी क्षेत्र में कराए गए कार्यों में मनमाने व मानक विहीन कार्य करते हुए जमकर अवैध धन उगाही की है। सुभाष कुमार ने कहा कि प्रदीप भारती को जनपद में रहते हुए लगभग 9 वर्ष हो गए हैं, जिसके चलते उनकी अधिकारियों में अच्छी पैठ बन गई है। यही वजह है कि कोई भी कार्रवाई नहीं होती है। अवर अभियंता द्वारा मानक विहीन तरीके से मनरेगा, सड़क निर्माण सहित अनुरक्षण कार्य कराया है। इसके एवज़ में अवैध धन अर्जित किया है। भाजपा विधायक ने पीडब्ल्यूडी प्रमुख सचिव से अवर अभियंता प्रदीप भारती द्वारा कराए गए 2015 तक के कार्यों की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या बोले ज़िम्मेदार?

भाजपा विधायक प्रभास कुमार की नाराजगी को लेकर पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड हरदोई के अधिशासी अभियंता शरद मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक द्वारा की गई किसी भी शिकायत के बारे में उनको जानकारी नहीं है। अभी उन्हें जनपद में आए हुए 1 वर्ष हुआ है और बीते 1 वर्षों में अवर अभियंता प्रदीप भारती को लेकर कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। अधिशासी अभियंता ने कहा कि यदि कोई शिकायत किसी भी विभाग के कर्मचारी के विरुद्ध सामने आती है तो उसपर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story