×

Hardoi News: तिरंगे के अपमान में सपा के पूर्व विधायक व उनकी पत्नी नगर पालिका अध्यक्ष पर मुक़दमा हुआ दर्ज

Hardoi News: 15 अगस्त को तिरंगे झंडे का अपमान करना शाहाबाद के पूर्व विधायक आसिफ खान बब्बू व उनकी पत्नी नसरीन बानो पर शाहाबाद कोतवाली में राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 18 Aug 2023 7:02 AM GMT
Hardoi News: तिरंगे के अपमान में सपा के पूर्व विधायक व उनकी पत्नी नगर पालिका अध्यक्ष पर मुक़दमा हुआ दर्ज
X
Hardoi News (photo: social media )

Hardoi News: 15 अगस्त को तिरंगे झंडे का अपमान करना शाहाबाद के पूर्व विधायक आसिफ खान बब्बू व उनकी पत्नी नसरीन बानो पर शाहाबाद कोतवाली में राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। शाहबाद कोतवाली में अनिल कुमार पांडे की तहरीर पर तिरंगे झंडे के अपमान के 2 दिन बाद अभियोग पंजीकृत किया गया है।इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही प्रयागराज में तिरंगे झंडे का अपमान किया गया है। शाहबाद कोतवाली में अनिल कुमार पांडे पुत्र बुद्ध प्रकाश पांडे मौलागंज थाना शाहाबाद में तहरीर देते हुए कहा कि 15 अगस्त को शाहाबाद नगर पालिका परिसर में पूर्व विधायक आसिफ खान बब्बू और उनकी पत्नी नगर पालिका अध्यक्ष शाहाबाद नसरीन बानो द्वारा भारत के तिरंगे झंडे का अपमान किया गया है।

जाने पूरा मामला

पूर्व विधायक व उनकी पत्नी के सामने रखी मेज पर तिरंगे रंग का मेजपोश बिछाया हुआ था कार्यक्रम के अंत में नाश्ता पानी भी रखा गया था जिस की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रही हैं।वायरल वीडियो में पूर्व विधायक नगर पालिका अध्यक्ष के सामने रखी मेज पर तिरंगा रंग का मेजपोश बिछा हुआ है और पूर्व विधायक कर्मचारियों को संबोधित कर रहे हैं।

पूर्व विधायक व उनकी पत्नी जो की शाहाबाद नगर पालिका अध्यक्ष है उन पर आरोप है कि तिरंगे झंडे को अपमानित करने का है।सोशल मीडिया पर वीडियो, फोटो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सक्रिय हो गए और मामले में आपत्ति जताना शुरू कर दिया हैं।लगातार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सपा के पूर्व विधायक आसिफ खान बब्बू व उनकी पत्नी नगर पालिका अध्यक्ष शाहाबाद नसरीन बानो पर तिरंगे के अपमान को लेकर कार्यवाही की मांग करने लगे। मामला राजनीति की ओर बढ़ता देख पुलिस ने बीजेपी के कार्यकर्ता अनिल पांडे की तहरीर पर देर रात अभियोग पंजीकृत कर लिया।

बचाव में उतरे सपा कार्यकर्ता

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक व नगर पालिका अध्यक्ष नसरीन बानो पर लगे तिरंगे झंडे के अपमान को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं।दोनों ओर से लगातार जवाबी हमले किए जा रहे हैं। कुल मिलाकर नगर पालिका शाहाबाद में तिरंगे के अपमान के आरोप में राजनीति गरम हो गई है।समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि तिरंगे के अपमान के आरोप निराधार हैं।तिरंगे झंडे के बीच में अशोक चक्र होता है जोकि राष्ट्रध्वज में होता है वह नहीं था।इसलिए तिरंगे का अपमान का मामला निराधार है।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने कहा कि तिरंगे रंग के मेज़पोश जिसमें अशोक चक्र नहीं था उसको झंडा कहना भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की शाहाबाद में हारी हुई सीट की खिसियाहट है वहीं पूर्व विधायक आसिफ खान बब्बू ने कहा कि तिरंगे रंग का मेजपोश बिछा हुआ था हालांकि मेजपोश में अशोक चक्र नहीं था इसलिए तिरंगे का अपमान कहना गलत है। जनपद में कई स्थानों पर दीवारों पर इसी तरह तीन रंग की पट्टियाँ दीवारों पर बनी रहती है।सोशल मीडिया पर तमाम महिलाएं तिरंगे के रंग के वस्त्र पहनी हुई नज़र आती हैं। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।आसिफ खाँ बब्बू ने कहा कि उन्हें परेशान करने के लिए इस तरह का अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story