×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi News: अघोषित विद्युत कटौती से नाराज़ किसानों ने दो लाइन मैनो को बनाया बंधक, एसडीओ के समझाने के बाद माने ग्रामीण

Hardoi News: ग्रामीण अघोषित विद्युत कटौती से काफी परेशान थे। लाइनमैन को बंधक बनाए जाने की जानकारी मिलते ही एसडीओ समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर बंधक बने लाइन मैनो को छुड़ाया।

Pulkit Sharma
Published on: 25 July 2023 5:17 PM GMT
Hardoi News: अघोषित विद्युत कटौती से नाराज़ किसानों ने दो लाइन मैनो को बनाया बंधक, एसडीओ के समझाने के बाद माने ग्रामीण
X
(Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में कुछ दिन की राहत के बाद एक बार फिर भीषण गर्मी अपने तेवर दिखा रही है। भीषण गर्मी के चलते शहर से लेकर कस्बे व ग्रामीण क्षेत्रों के लोग काफी परेशान है। आलम यह है कि भीषण गर्मी में जमकर विद्युत कटौती का भी सामना जनपद वासियों को करना पड़ रहा है। वहीं भीषण गर्मी के चलते फसलों को भी नुकसान पहुंच रहा है। विद्युत आपूर्ति ना होने से किसान पानी लगाने वाले संसाधन से खेतों की सिंचाई भी नहीं कर पा रहे हैं। जनपद के शाहाबाद विकासखंड में कुछ ही दिन पूर्व ग्रामीणों महिलाओं ने पावर हाउस के बाहर सड़क मार्ग को जाम कर दिया था।

ग्रामीणों महिलाओं का आरोप था कि उनके गांव में अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है साथ ही कुछ गांव में तो लाइट आती तक नहीं है। अब ग्रामीणों ने दो लाइनमैन को बंधक बना लिया। ग्रामीण अघोषित विद्युत कटौती से काफी परेशान थे। लाइनमैन को बंधक बनाए जाने की जानकारी मिलते ही एसडीओ समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर बंधक बने लाइन मैनो को छुड़ाया।

क़स्बे में विद्युत कटौती से थे नाराज़

हरपालपुर कस्बे में इन दिनों अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। कस्बेवासी एक तो गर्मी से परेशान है ही साथ ही अघोषित विद्युत कटौती ने सबसे ज्यादा परेशान कर रखा है। अघोषित कटौती से नाराज लगभग 6 गांव के लगभग 100 ग्रामीणों ने हरपालपुर थाना क्षेत्र के लमकन पुल के पास लाइट जोड़ने पहुंचे दो लाइन मैन को बंधक बना लिया। किसानों का आरोप है कि लाइट ना होने से एक तो भीषण गर्मी का सामना करना ही पड़ता है साथ ही बिजली ना मिलने से फसल की सिंचाई भी नहीं हो पा रही है।

क्या बोले एसडीओ

एसडीओ दयानंद शर्मा ने बताया कि ओवरलोड होने के चलते 33 किलो वाट की लाइन पर सभी फीडर एक साथ नहीं चल सकते हैं जिस वजह से यह समस्या उत्पन्न हो रही है। सांडी विद्युत उपकेंद्र से फीडर बदलकर आपूर्ति की जा रही है। दो लाइनमैन गुरविंदर सिंह और दीपक को ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाए जाने की जानकारी प्राप्त हुई थी। मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया बुझाया गया जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा दोनों लाइनमैन को छोड़ दिया गया।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story