×

Hardoi News: स्टेशन बन गया जंग का अखाड़ा, ट्रेन में चढ़ने को लेकर टकराए दो पक्ष, जमकर हुई हाथापाई

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन सोमवार सुबह जंग के अखाड़े में तब्दील हो गया। देखते ही देखते दो पक्षों में जमकर हाथापाई होने लगी, जिसके चलते स्टेशन पर हड़कंप मच गया। हाथापाई होते देख रेलवे सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंच गए और हाथापाई कर रहे 9 लोगों को जीआरपी थाने में ले जाकर बंद करा दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 12 Jun 2023 10:48 AM GMT
Hardoi News: स्टेशन बन गया जंग का अखाड़ा, ट्रेन में चढ़ने को लेकर टकराए दो पक्ष, जमकर हुई हाथापाई
X
हरदोई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने को लेकर हाथापाई करने वालों को ले जाती पुलिस : Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन सोमवार सुबह जंग के अखाड़े में तब्दील हो गया। देखते ही देखते दो पक्षों में जमकर हाथापाई होने लगी, जिसके चलते स्टेशन पर हड़कंप मच गया। हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर अपने निर्धारित समय से एक घंटा छह मिनट की देरी से फिरोजपुर से चलकर धनबाद जा रही गंगा सतलुज एक्सप्रेस के पहुंचते ही जनरल कोच के बाहर शोर-शराबा होने लगा। दो पक्षों में शुरू हुई बहस हाथापाई में तब्दील हो गई।

रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने संभाले हालात

हाथापाई होते देख रेलवे सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंच गए और हाथापाई कर रहे 9 लोगों को जीआरपी थाने में ले जाकर बंद करा दिया। दरअसल दो पक्षों में ट्रेन से उतरने व चढ़ने को लेकर कहासुनी शुरू हो गई थी। एक पक्ष के तीन लोगों समेत महिलाएं व बच्चे फिरोजपुर से हरदोई उतरने थे, वहीं दूसरे पक्ष से 6 लोगों के साथ महिलाएं व बच्चे जौनपुर जाने के लिए ट्रेन में चढ़ने को थे कि तभी चढ़ने व उतरने को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। जीआरपी द्वारा दोनों पक्षों पर अभियोग पंजीकृत कार्रवाई की जा रही है।

नौ लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई

फिरोजपुर से चलकर धनबाद जा रही गंगा सतलुज एक्सप्रेस सोमवार सुबह 8:52 मिनट पर हरदोई पहुंची थी, जहां पंजाब के फिरोजपुर से गंगा सतलुज एक्सप्रेस के जनरल बोगी में यात्रा कर रहे प्रेम, परमानंद, राजेश निवासी ग्राम गंगाई थाना टडियावा के साथ महिलाएं व बच्चे हरदोई रेलवे स्टेशन पर उतर रहे थे। वहीं अवधेश, राजा, रामू, शुभम, शानू व इनको छोड़ने के लिए आए रामचंद्र निवासी तेजपुर थाना हरपालपुर को गंगा सतलुज एक्सप्रेस से जौनपुर की यात्रा करने के लिए ट्रेन में चढ़ रहे थे।

इसी दौरान चढ़ने उतरने को लेकर दोनों पक्षों में बहस हो गई। बहस धीरे-धीरे बढ़ती गई और मामला हाथापाई तक पहुंच गया। मौके पर पहुंचे आरपीएफ व जीआरपी ने हाथापाई कर रहे 9 लोगों को हिरासत में लेकर जीआरपी थाने ले आई, जहां सभी अभियुक्तों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की गई।

क्या बोले जीआरपी थानाध्यक्ष

जीआरपी थाना प्रभारी अरविंद कुमार तिवारी ने बताया कि रविवार सुबह गंगा सतलुज एक्सप्रेस में चढ़ने उतरने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई है। दोनों पक्षों के विरोध 151/107-16 में अभियोग पंजीकृत कर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने की कार्रवाई की गई है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story