×

Hardoi News: करोड़ों की लागत से बदलेगी कछौना नगर पंचायत की दशा, पास हुए बजट में ये होंगे कार्य

Hardoi News: कछौना में नगर पंचायत चुनाव के बाद पहली बोर्ड की मीटिंग सभासदों की मौजूदगी में संपन्न हुई। पहली बोर्ड मीटिंग के दौरान कछौना के कायाकल्प को लेकर चर्चा की गई।

Pulkit Sharma
Published on: 22 Jun 2023 11:32 AM GMT
Hardoi News: करोड़ों की लागत से बदलेगी कछौना नगर पंचायत की दशा, पास हुए बजट में ये होंगे कार्य
X
Nagar Panchayat Board Meeting, Hardoi

Hardoi News: कछौना में नगर पंचायत चुनाव के बाद पहली बोर्ड की मीटिंग सभासदों की मौजूदगी में संपन्न हुई। पहली बोर्ड मीटिंग के दौरान कछौना के कायाकल्प को लेकर चर्चा की गई। नगर पंचायत की पहली बोर्ड मीटिंग में ही कछौना के कायाकल्प व सौंदर्यीकरण को लेकर 5 करोड़ से विकास की योजना बनाई गई।

जल निकासी को लेकर कोई चर्चा नहीं

कछौना में चुनाव के दौरान कई महत्वपूर्ण समस्याएं सामने आई थी, उन सभी पर नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा सभासद से वार्तालाप कर सभासदों से उनके राय मशवरा कर प्रस्ताव स्वीकृत किए गए। कछौना से भाजपा विधायक रामपाल वर्मा ने स्वच्छता पर जोर दिया। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष राधारमण उर्फ पंकज शुक्ला ने आय-व्यय पर चर्चा की। उम्मीद है कि आने वाले समय में कछौना का सौंदर्यीकरण व कायाकल्प हो जाएगा। हालांकि इस दौरान जल निकासी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। बारिश में जलभराव यहां की बड़ी समस्या है, लेकिन बोर्ड मीटिंग में इसपर चर्चा न होना हैरत की बात है।

यह प्रस्ताव हुए पास

नगर पंचायत कछौना की पहली बोर्ड बैठक में नगर को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए साफ सफाई पर जोर दिया गया। साथ ही तालाबों का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। बाबा खुशी नाथ मंदिर से बाबूलाल पुलिया व प्राथमिक स्कूल तक सड़क का निर्माण कराया जाएगा। मुख्य मार्ग के दोनों तरफ आरसीसी नाला व पेयजल के लिए 15 वाटर कूलर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास तिरंगा लगाए जाने, मीटिंग हॉल, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पार्क बनाए जाने, वोडाफोन टावर के पास पुस्तकालय निर्माण, गौसगंज रोड के दोनों किनारों पर इंटरलॉकिंग, सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी,शव ले जाने के लिए वातानुकूलित वाहन व डीप फ्रीजर क्रय करने, जर्जर विद्युत लाइनों को बदलवाने, सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटवाने, ई रिक्शा चार्जिंग प्वाइंट बनवाने, पुरानी नगर पंचायत कार्यालय की खाली पड़ी भूमि पर मार्केट आदि निर्माण के लिए लगभग 5 करोड़ रुपए के बजट को सर्वसम्मति से पास किया गया। इस दौरान सभी सभासद मौजूद रहे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story