×

Hardoi News: बाढ़ पीड़ित को नहीं मिली मदद तो कर ली आत्महत्या, पत्नी और ग्राम प्रधान का प्रशासन पर बड़ा आरोप

Hardoi News: युवक द्वारा की गई आत्महत्या की गुत्थी अब पत्नी से झगड़ा व जिला प्रशासन की अनदेखी के बीच उलझ गई है।युवक के परिजन व जिला प्रशासन एक दूसरे पर आत्महत्या का आरोप मढ़ रहे थे।

Pulkit Sharma
Published on: 29 Aug 2023 6:34 AM GMT
Hardoi News: बाढ़ पीड़ित को नहीं मिली मदद तो कर ली आत्महत्या, पत्नी और ग्राम प्रधान का प्रशासन पर बड़ा आरोप
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में अपने परिवार की भूख प्यास ना देख सके एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के द्वारा की गई आत्महत्या के बाद जिला प्रशासन में हड़कंभ मच गया। पत्नी का आरोप है कि जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ में उसके परिवार की कोई भी सहायता नहीं की गई जिसके चलते उसका परिवार बीते तीन दिनों से भूख व प्यास से परेशान था । परिवार की परेशानी व बच्चों की भूख को युवक बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने आत्महत्या कर ली।

युवक के द्वारा की गई आत्महत्या की जानकारी जैसे ही जनपद के अधिकारियों को लगी आनन फ़ानन में तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए और परिवार को समझाने का प्रयास करते रहे।जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि युवक की मौत के पीछे पत्नी से हुआ झगड़ा है।युवक द्वारा पत्नी से झगड़ा के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या की है।युवक द्वारा की गई आत्महत्या की गुत्थी अब पत्नी से झगड़ा व जिला प्रशासन की अनदेखी के बीच उलझ गई है।युवक के परिजन व जिला प्रशासन एक दूसरे पर आत्महत्या का आरोप मढ़ रहे थे। युवक की मौत के बाद जिला प्रशासन परिवार की सहायता करने का दवा भी कर रहा है।इन सब के बीच पुलिस में युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है व आवश्यक विधि कार्यवाही में जुट गई है।

प्रशासन के अधिकारी बोले पत्नी से झगड़े के बाद की आत्महत्या

मामला अरवल थाना क्षेत्र का है जहां एक युवक बाढ़ आ जाने के चलते कई दिनों से मजदूरी के लिए नहीं जा पा रहा था।युवक मजदूरी करके अपने परिवार का जीवन व्यापन कर रहा था। युवक के परिवार तीन दिनों से भूख व प्यास का सामना कर रहा था।युवक के परिवार में उसकी चार पुत्री एवं पत्नी थी।बच्चों व पत्नी को भूख प्यास से तड़पता देख युवक से रहा नहीं गया और उसने आत्महत्या कर ली।युवक द्वारा की गई आत्महत्या की जानकारी जैसे ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को लगी आनन- फ़ानन में जनपद के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इन सब के बीच युवक की पत्नी सपना ने जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उसके गांव में बाढ़ आ जाने के चलते उसका पति कई दिन से मजदूरी पर नहीं जा पा रहा था मजदूरी से जो महनताना मिलता था उससे परिवार का पालन पोषण होता था बाढ़ आ जाने के चलते जिला प्रशासन ने भी किसी भी तरह का कोई भी सहयोग नहीं किया ऐसे में बच्चों को भूखा देख उसके पति ने आत्महत्या कर ली है।बाढ़ के चलते युवक ने की आत्महत्या के आरोप लगते देखा जिला प्रशासन फ्रंट फुट पर आया और युवक की मौत के पीछे पत्नी से झगड़ा बता दिया।

अधिकारियों ने बताया कि युवक का उसकी पत्नी से झगड़ा हुआ था जिसके चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।हालांकि युवक के मौत के पीछे की असली वजह युवक के साथ ही चली गई।हालांकि ग्रामीणों ने भी बताया कि मृतक युवक का ना तो कोई राशन कार्ड बना था और ना ही उसे कोई भी दूसरी सरकारी सुविधाओं का लाभ मिला है।मृतक की पत्नी ने भी यही बात कहीं की बाढ़ में तहसील प्रशासन जोर से जो भी राहत सामग्री वितरित कराई गई थी वह भी उसे नहीं मिल पाई फिलहाल जिला प्रशासन मामले में जांच करने की बात कह रहा है।

क्या बोली एसडीएम

एसडीएम ने कहा कि मृतक युवक नशा करता था इस वजह से उसकी पत्नी से उसका झगड़ा हुआ था जिसके चलते उसने फांसी लगाई है। एसडीएम ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में सहायता किट के अलावा भोजन के पैकेट भी दिए जा रहे हैं फिलहाल प्रशासन मृतक के परिवार की सहायता करने का दावा कर रहा है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story