×

Hardoi News: नदी में जल भरने गए चार श्रद्धालु तेज बहाव में बहे, दो को बचाया गया, बाकी की तलाश जारी

Hardoi News:चार श्रद्धालु तेज बहाव में बह गए। इनमें से दो श्रद्धालुओं को बड़ी मुश्किल से बचाया जा सका, जबकि दो अन्य अभी भी लापता है। पुलिस लगातार दोनों की खोज में जुटी हुई है।

Pulkit Sharma
Published on: 19 May 2023 10:37 AM GMT
Hardoi News: नदी में जल भरने गए चार श्रद्धालु तेज बहाव में बहे, दो को बचाया गया, बाकी की तलाश जारी
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: जनपद में एक बार फिर नदी के बहाव में दो लोगों के बह जाने का मामला सामने आया है। दरअसल, एक गांव में भागवत कथा चल रही थी, जिसमें कलश के लिए जल लेने का श्रद्धालु नदी में उतरे थे। जहां चार श्रद्धालु तेज बहाव में बह गए। इनमें से दो श्रद्धालुओं को बड़ी मुश्किल से बचाया जा सका, जबकि दो अन्य अभी भी लापता है। पुलिस लगातार दोनों की खोज में जुटी हुई है। पुलिस द्वारा गोताखोरों का भी सहारा लिया जा रहा है। लेकिन अभी तक पुलिस को कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही नदी में नहाने गए बच्चों में से दो बच्चों की नदी में डूबकर मौत हो गई थी। महीने भर के अंदर ये दूसरा हादसा है।

नदी का बढ़े जलस्तर का अंदाजा नहीं लगा सके श्रद्धालु

पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश से मैदानी इलाकों में बहने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। नदियों का बहाव भी तेज है। जानकारी के मुताबिक पाली थाना क्षेत्र के कछिलिया गांव में भागवत कथा चल रही थी, जहां कलश यात्रा निकाली गई थी। श्रद्धालु कलश लेकर जल भरने के लिए कछिलिया और बैजूपुर के बीच गर्रा नदी के किनारे पहुंचे थे। कलश भरे जा रहे थे इसी बीच चार श्रद्धालु नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गए और डूबने लगे। चीख-पुकार सुन वहां मौजूद ग्रामीणों ने किसी तरह सोहन पुत्र श्याम बाबू 18 वर्ष और गुरूबक्श पुत्र नत्थू लाल 45 वर्ष को बचा लिया गया। लेकिन उनके साथ विश्वास पुत्र रघुराज 20 वर्ष शिवम पुत्र रामरतन 21 वर्ष का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

हादसे के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजन रो-रोकर बेहाल हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दो लापता श्रद्धालुओं की खोज शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस के हाथ खाली हैं और नदी में डूबे दो अन्य लोगों का पता नहीं चल सका है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story