×

Hardoi News: एक ही अनारक्षित टिकट काउंटर होने से सड़क तक पहुँच रही कतारें, जिम्मेदार बोले नहीं है स्टाफ

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर ज्यादातर एक ही काउंटर के चालू रहने से रेल यात्रियों की लंबी लाइन अनारक्षित टिकट के लिए लग जाती है।

Pulkit Sharma
Published on: 18 May 2023 10:14 PM GMT
Hardoi News: एक ही अनारक्षित टिकट काउंटर होने से सड़क तक पहुँच रही कतारें, जिम्मेदार बोले नहीं है स्टाफ
X
Hardoi railway station there is a long queue

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लंबी कतार में लगकर अनारक्षित टिकट लेना पड़ रहा है। यात्रियों की लगी लंबी कतार का यह आलम है कि स्टेशन के बिल्डिंग से बाहर सड़क तक पर अनारक्षित टिकट लेने के लिए लोगों की लाइन लगी रहती है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर ज्यादातर एक ही काउंटर के चालू रहने से रेल यात्रियों की लंबी लाइन अनारक्षित टिकट के लिए लग जाती है।

अनारक्षित टिकट का एक ही काउंटर शुरू होने से रेल यात्रियों को भीषण गर्मी में काफी देर तक खड़े रहना पड़ता है।वही कई रेल यात्रियों की तो ट्रेन तक छूट जाती है।अनारक्षित टिकट का एक ही काउंटर शुरू होने से महिलाओं, दिव्यांगों, बुजुर्गों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बीते कई दिनों से हरदोई रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट का एक ही काउंटर को रेल अधिकारियों द्वारा चलाए जाने से रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। रेल यात्रियों को घंटों लाइन में लगकर अनारक्षित टिकट लेना पढ़ रहा है। रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों रेल यात्री अपनी यात्रा की शुरुआत करते हैं। ऐसे में रेल यात्रियों को हो रही असुविधा रेल प्रशासन के यात्री सुविधाओं के दावों को उजागर कर रही है।

पंजाब, दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक

ग्रामीण इलाकों में गेहूं का कटान हो चुका है। मांगलिक कार्यक्रम भी शुरू हैं। ग्रामीण इलाकों से दिल्ली, पंजाब, बिहार में काम करने वाले लोग वापस अपने कार्य पर लौट रहे हैं। वहीं गर्मियों की छुट्टी भी शुरू हो गई है। ऐसे में अपनों से मिलने व पहाड़ी इलाकों पर छुट्टियां बिताने के लिए लोग यात्रा कर रहे हैं। कई रेल यात्रियों की ट्रेनें लखनऊ, शाहजहांपुर समेत अन्य स्टेशनों से हैं जिसके चलते उन्हें अनारक्षित टिकट लेकर नजदीकी स्टेशन तक की यात्रा करनी पड़ रही है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर वैसे तो ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन भी लगी हुई है, लेकिन मशीन के संचालन की जानकारी ना होने के चलते ग्रामीण इलाकों से आए लोग ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन से टिकट लेने से बचते नजर आ रहे हैं।

ज्यादातर बनी रहती है समस्या

इससे पूर्व भी कई बार स्टेशन पर एक ही अनारक्षित टिकट काउंटर के शुरू होने के खबर समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई है, जिसके बाद जिम्मेदार जागे और रेल यात्रियों को सुविधा देने के उद्देश्य से दूसरा अनारक्षित टिकट काउंटर को शुरू करा दिया गया जिससे कि यात्रियों को काफी लाभ मिला था। लेकिन एक बार फिर रेल अधिकारियों की लापरवाही व गैर जिम्मेदाराना रवैये से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। आखिर रेल प्रशासन तीन टिकट काउंटर होने के बाद भी एक ही काउंटर से टिकटों की बिक्री क्यों कर रहे हैं।

क्या बोले जिम्मेदार

रेल अधिकारियों ने बताया कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर स्टाफ की काफी कमी है जिसके चलते दूसरा अनारक्षित टिकट काउंटर को शुरू नहीं कराया जा सकता है। यदि हरदोई रेलवे स्टेशन पर काउंटर संचालन के लिए स्टाफ को उपलब्ध कराया जाएगा तो दूसरा अनारक्षित टिकट काउंटर को शुरू करा दिया जाएगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story