×

Hardoi News: परिवार में मचा कोहराम, प्रशासन की लापरवाही से गई बच्चे की जान, गड्ढे में गिरने से हुआ हादसा

Hardoi News: शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के झोथूपुर गांव में सड़क निर्माण के लिए एक 1 गड्ढा खोदा गया था जिसमें हाल ही में हुई बारिश का पानी भर गया था।जहां एक 4 वर्षीय मासूम विभान खेलते- खेलते पहुंच गया और उसे गड्ढे में गिर गया। गड्ढे में गिरने के बाद मासूम बाहर नहीं निकल सका जिसके चलते उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई।

Pulkit Sharma
Published on: 9 Aug 2023 6:21 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2023 8:24 AM GMT)
Hardoi News: परिवार में मचा कोहराम, प्रशासन की लापरवाही से गई बच्चे की जान, गड्ढे में गिरने से हुआ हादसा
X
Hardoi News

Hardoi News: हरदोई में बच्चों की मौत पर प्रशासन मुआवजे का मरहम लगाकर मामले को शांत कराने के लगातार प्रयास कर रहा है। जिला प्रशासन मौत के गड्ढों को भरने व गड्ढों को करने वालों पर कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहा है।जिला प्रशासन की लचर कार्यशैली के चलते एक बार फिर एक मासूम ने अपनी जान को गवा दिया है।दरअसल सड़क निर्माण के लिए खोजे गए गड्ढे में बारिश का पानी भर गया था।जहां मासूम बालक खेलते हुए उस गड्ढे में गिर गया उसके बाद वह बाहर नहीं निकल सका और उसकी मौत हो गई।मासूम की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।पुलिस में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हालांकि इन सबके बीच जिला प्रशासन के लोग मासूम की जान के बदले बालक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दे रहे है।हरदोई जनपद में अब तक कई मासूम बच्चे सड़क निर्माण के लिए खोदे गए बड़े-बड़े गड्ढों में हुए जलभराव के चलते अपनी जान को गवा चुके हैं लेकिन जिम्मेदार है कि गड्ढे खोदने वालों के प्रति सहानुभूति रखते हुए कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।

पूर्व में भी हो चुकी है चार बच्चो की गड्ढे में गिरने से मौत

शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के झोथूपुर गांव में सड़क निर्माण के लिए एक 1 गड्ढा खोदा गया था जिसमें हाल ही में हुई बारिश का पानी भर गया था।जहां एक 4 वर्षीय मासूम विभान खेलते- खेलते पहुंच गया और उसे गड्ढे में गिर गया। गड्ढे में गिरने के बाद मासूम बाहर नहीं निकल सका जिसके चलते उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। सड़क से निकल रहे ग्रामीणों ने बच्चे के शव को पानी में तरता देखा।राहगीरों द्वारा मासूम बच्चे के परिजनों को हादसे की जानकारी दी गई।मौके पर पहुंचे परिजनों का मासूम के शव को देख कर रो-रो कर बुरा हाल हैं।जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने मासूम बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वह मामले की जांच में जुट गई है।

मासूम बच्चे की गड्ढे में गिरकर हुई मौत की जानकारी मिलते ही नायब तहसीलदार संतोष और लेखपाल मौके पहुंच गए।नायब तहसीलदार और लेखपाल द्वारा बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन भी दिया। आपको बताते चलें कि इससे पूर्व पाली थाना क्षेत्रों में 4 बच्चों की सड़क निर्माण के लिए खोदे गड्ढे में गिरने से मौत हो चुकी है।इस मामले में अब तक प्रशासन द्वारा जिम्मेदारों का कोई कार्यवाही नहीं की गई है।पाली के बाद अब शाहाबाद में भी 4 वर्ष से मासूम की मौत के बाद भी जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।आखिर कब तक सड़क निर्माण के चलते गांव में खोदे जा रहे गड्ढों में गिरकर मासूम अपनी जान गवाते रहेंगे। गड्ढा खोदने वाले जिम्मेदारों पर कार्यवाही ना करते हुए प्रशासनिक तौर पर मृतक बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता से क्या बच्चों की कमी को जिला प्रशासन पूरी कर सकता है।

क्या बोले एएसपी

एएसपी पश्चिमी ने दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया की शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक बच्चा खेलते हुए गड्ढे के पास पहुँच गया जहाँ उसका पैर फिसल गया और वो गड्ढे में जा गिरा जिससे उसकी मौत हो गई।मामले में तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story