×

Hardoi News: प्राइवेट स्कूलों में नहीं हुई पढ़ाई, शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन, इस वजह से हो रहा आंदोलन

Hardoi News: निजी स्कूलों में एक दिवसीय शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले सेंट ज़ेवियर्स, बाल विद्या भवन समेत कई अन्य प्राइवेट स्कूलों में एक दिवसीय शिक्षण कार्य को बंद रहा।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Aug 2023 11:35 AM GMT
Hardoi News: प्राइवेट स्कूलों में नहीं हुई पढ़ाई, शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन, इस वजह से हो रहा आंदोलन
X
प्राइवेट स्कूलों में नहीं हुई पढ़ाई, शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Hardoi News: आजमगढ़ के एक निजी स्कूल में एक छात्रा द्वारा स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस द्वारा निजी स्कूल के प्रधानाचार्य व एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया था। निजी स्कूल के टीचर व शिक्षक पर आरोप था कि उनके द्वारा बच्चे को डराया धमकाया गया, जिसके चलते छात्रा ने ये कदम उठा लिया। इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक पर हुई कार्रवाई के खिलाफ निजी स्कूलों ने मोर्चा खोल दिया है। इसके लिए एक दिवसीय कार्य बहिष्कार के ऐलान के अंतर्गत हरदोई के प्राइवेट स्कूल भी बंद रहे।

कई स्कूलों में बच्चों के लिए अवकाश कर दिया गया

निजी स्कूलों में एक दिवसीय शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले सेंट ज़ेवियर्स, बाल विद्या भवन समेत कई अन्य प्राइवेट स्कूलों में एक दिवसीय शिक्षण कार्य को बंद रहा। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के बैनर तले हरदोई के साथ प्रदेश के कई स्कूलों में मंगलवार को बच्चों के लिए अवकाश रहा। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान आगे की रणनीति बनाई जा रही है। सेंट जेवियर्स स्कूल में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के समर्थन में हाथों में काली पट्टी बांधकर हाथों में तख्ती लेकर प्राइवेट स्कूल वालों ने एकता को लेकर संदेश दिया। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की मांग है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए शिक्षक व प्रधानाचार्य को तत्काल प्रभाव से रिहा किया जाए। पुलिस द्वारा पहले मामले की निष्पक्ष और गंभीरता से जांच की जाए, जिसके बाद ही कोई कार्रवाई हो।

मृतक छात्रा के परिवार के साथ सहानुभूति, लेकिन शिक्षक व प्रधानाचार्य की गिरफ़्तारी गलत!

सेंट ज़ेवियर्स स्कूल की प्रधानाचार्य मौसमी चटर्जी ने कहा कि मंगलवार को हमारे द्वारा एक दिवसीय शिक्षण कार्य का बहिष्कार किया गया है। शिक्षकों के साथ स्कूल के समस्त स्टॉफ द्वारा काली पट्टी बांधकर शिक्षक व प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी का विरोध किया गया है। मौसमी चटर्जी ने कहा कि हम मृतक छात्रा के परिवार के प्रति अपनी गंभीर संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। आजमगढ़ में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, एक माता-पिता ने अपने बच्चे को खोया है।

मौसमी चटर्जी ने कहा कि आजमगढ़ में पुलिस प्रशासन द्वारा बिना जांच किए महज आरोपों के आधार पर ही शिक्षक व प्रधानाचार्य को दोषी मानकर गिरफ्तार कर लिया गया है, यह न्याय संगत नहीं है। आज़मगढ़ के निजी स्कूल के प्रिंसिपल व शिक्षक को प्रशासन ने बिना जांच किए गिरफ़्तार किया है। जिसका प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश विरोध करता है। सेंट ज़ेवियर्स स्कूल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के साथ है। मौसमी चटर्जी ने कहा कि आगे भी एसोसिएशन जो निर्णय लेगा सेंट ज़ेवियर्स स्कूल उसपर विचार कर कार्य करेगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story