×

Hardoi News: भाई ने ही भाई को उतारा मौत के घाट, सम्पति के विवाद में खून के रिश्ते हुए कलंकित

Hardoi News: भाई द्वारा भाई की संपत्ति को लेकर की गई हत्या से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। हत्या के बाद से ही पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस द्वारा पिता की तहरीर पर उसके बेटे बहू व पौत्र के विरुद्ध थाने में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Aug 2023 7:43 AM GMT
Hardoi News: भाई ने ही भाई को उतारा मौत के घाट, सम्पति के विवाद में खून के रिश्ते हुए कलंकित
X
Brother Killed Brother in Property Dispute, Hardoi

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर संपत्ति को लेकर रिश्तो की मर्यादा को लांघते हुए एक भाई ने अपने ही भाई की हत्या कर दी। युवक द्वारा अपने पिता के साथ गाली गलौज भी किया गया था। पिता द्वारा अपने पुत्र को गाली गलौज करने से रोका तो नाराज होकर युवक ने अपने भाई की हत्या कर दी।हत्या के बाद से युवक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस में मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है वही पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

भाई द्वारा भाई की संपत्ति को लेकर की गई हत्या से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। हत्या के बाद से ही पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस द्वारा पिता की तहरीर पर उसके बेटे बहू व पौत्र के विरुद्ध थाने में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस तीनों की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि जल्द ही हत्या के मामले में आरोपी तीनों लोगों को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पिता के गाली देने से माना करने पर कर दी भाई की कुल्हाड़ी से हत्या

हरदोई जनपद के बिलग्राम थाना क्षेत्र के गुरौली गांव के रहने वाले सिरदार अपने चार बेटे के साथ हंसी-खुशी जीवन यापन करते थे।लेकिन समय के साथ सिरदार का बड़ा बेटा चंडिका अपने परिवार के साथ अलग हो गया।परिवार से अलग होने के बाद चंडिका द्वारा अपने पिता सिरदार से संपत्ति के बंटवारे को लेकर कहासुनी भी हो चुकी थी।पिता के साथ हुई कहासुनी से नाराज पुत्र नशे की हालत में अपने पिता के घर अपनी पत्नी व पुत्र को लेकर पहुंचा और अपने पिता से गाली गलौज करने लगा।चंडिका द्वारा अपनी पत्नी व बेटे के साथ मिलकर अपने पिता के साथ हाथापाई पर उतर आया।बेटे को शराब के नशे में देख पिता सिरदार ने नाराजगी व्यक्त की साथ ही घर में रह रहे अन्य सदस्य भी बीच बचाव करने के लिए आ गए।

पिता के नाराजगी व लोगों के बीच बचाव से आक्रोशित होकर बड़े बेटे चंडिका ने घर के बाहर झोपड़ी में सो रहे अपने भाई ब्रह्मपाल उम्र 35 वर्ष पुत्र सिरदार पर कुल्हाड़ी से उसके सर पर प्रहार कर दिया एक भाई द्वारा अपने दूसरे भाई पर कुल्हाड़ी से किए गए सर पर प्रहार से उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।भाई को मौत के घाट उतारने के बाद चंडिका अपने बेटे व पत्नी को लेकर मौके से फरार हो गया।सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वहीं पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। थानाध्यक्ष बिलग्राम ने बताया कि सिरदार की तहरीर पर उसके बेटे बहू वह पौत्र के विरुद्ध तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस द्वारा बताया गया कि जल्द ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story