×

Hardoi News: रात में चलाता था रिक्शा, कुछ कर गुजरने की चाहत में पहुँचा दिया इंडियन आइडल में

Hardoi News: कई अभिनेता व राजनेता की भी निकाल लेता है आवाज, नीरज का कहना है कि वह इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीतकर हरदोई जनपद का मान बढ़ाना चाहते हैं।वह चाहते हैं कि देश के हर कोने में हरदोई का नाम रोशन हो सके।

Pulkit Sharma
Published on: 29 May 2023 8:41 PM GMT
Hardoi News: रात में चलाता था रिक्शा, कुछ कर गुजरने की चाहत में पहुँचा दिया इंडियन आइडल में
X
Hardoi rikshaw Driver Neeraj selected in Hardoi

Hardoi News: हरदोई जनपद के रहने वाले एक रिक्शा चालक ने इंडियन आइडल के 6 राउंड पार करने के बाद सातवें राउंड में कदम रख दिया है। बचपन से पिता का साया उठने के बाद रिक्शा चालक नीरज पढ़ाई के साथ गाना सीखा।जिसके बाद नीरज भक्ति के गीत गाने लगा। नीरज जगराते में गाना गाकर ढोलक,ढपली,बैंड, हारमोनियम,साइड ड्रम आदि को बजाने का हुनर भी सीख गया। नीरज ने कई बार इंडियन आइडल में ऑडिशन दिया लेकिन हर बार मायूसी ही हाथ लगी। कहते हैं ना करत करत अभ्यास ते जड़मति होत सुजान रसरी आवत जात, सिल पर करत निशान।इस कहावत को चरितार्थ भी नीरज ने कर दिखाया है। नीरज ने इंडियन आईडल के 15 सीजन में अबकी ऑडिशन को पार कर लिया है। नीरज को सातवें राउंड के लिए बुलावा आ चुका है।नीरज का लखनऊ में पहला ऑडिशन हुआ था। नीरज का 7 वां राउंड 23 जुलाई को दिल्ली में होना है इसके लिए इंडियन आइडल की ओर से नीरज के पास फोन भी आ चुका है।नीरज गाने के साथ साथ मिनीक्री में भी माहिर है।नेताओं और अभिनेताओं की आवाज निकाल लेते हैं।नीरज का कहना है कि वह 560 नेताओं और अभिनेताओं की आवाज निकाल लेते हैं।फोन पर अगर नीरज किसी भी नेता या अभिनेता की आवाज में बात करें तो सामने वाला समझ ही नहीं पाएगा कोई नेता या अभिनेता है या फिर हरदोई का रहने वाला नीरज।

जागरण में गाये गीत, जनपद का बढ़ाना है मान

हरदोई के कूदन्नीपूर्वा के रहने वाले नीरज कुमार ने बताया कि उन्होंने बीए की पढ़ाई की है।नीरज ने बताया कि 5 वर्ष की आयु में पिता भगवती प्रसाद का निधन हो गया था। मां फूलमती जैसे तैसे उन्हें इंटर तक की पढ़ाई कराई और इसके बाद वह शहर में आकर दिन में पढ़ाई करते थे और रात में रिक्शा चलाते थे। रिक्शा चलाते समय मस्ती में गीतों पर गुनगुनाते रहते थे। धीरे-धीरे गीत गाना उन्होंने शुरू कर दिया और फिर माता के जागरण में भक्ति गीत गाया करते थे। नीरज ने बताया कि जागरण में ही उन्होंने ढोलक के साथ हारमोनियम को बजाना भी सीखा। गाने को लेकर नीरज को मिली तारीफों में नीरज को इंडियन आइडल की ओर मोड़ दिया जहां उन्होंने कई प्रयास किए लेकिन इस बार उन्हें सफलता हाथ लग गई है। नीरज का कहना है कि वह इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीतकर हरदोई जनपद का मान बढ़ाना चाहते हैं।वह चाहते हैं कि देश के हर कोने में हरदोई का नाम रोशन हो सके।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story