×

Hardoi News: पत्नी ने पति पर दहेज की ख़ातिर मारपीट का लगाया आरोप, बोली-अपनी ही शिष्या को बना दिया सौतन

Hardoi News: शिक्षक की पत्नी का आरोप है कि पहले तो दहेज के नाम पर प्रताड़ित करता था इसके बाद मारपीट भी की। पीड़िता के पिता द्वारा दहेज की मांग को पूरा करने के लिए समय मांगा गया था उसी समय के अंतराल उसके पति जो की पेशे से शिक्षक है उनके द्वारा अपनी ही एक शिष्या से शादी कर ली।

Pulkit Sharma
Published on: 15 May 2023 3:02 PM GMT
Hardoi News: पत्नी ने पति पर दहेज की ख़ातिर मारपीट का लगाया आरोप, बोली-अपनी ही शिष्या को बना दिया सौतन
X
Hardoi news (फोटो: सोशल मीडिया )

Hardoi News: निजी स्कूल में पढ़ाने वाले एक शिक्षक ने पति-पत्नी व गुरु शिष्या के रिश्ते को कलंकित कर दिया है। शहर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर के रहने वाले एक गुरुजी जो कि पहले से ही शादीशुदा थे जिसके बाद भी उसने अपनी ही शिष्या से 20 अप्रैल 2021 को शादी कर ली। शिक्षक की पत्नी का आरोप है कि पहले तो दहेज के नाम पर प्रताड़ित करता था इसके बाद मारपीट भी की।

पीड़िता के पिता द्वारा दहेज की मांग को पूरा करने के लिए समय मांगा गया था उसी समय के अंतराल उसके पति जो की पेशे से शिक्षक है उनके द्वारा अपनी ही एक शिष्या से शादी कर ली। पीड़ित महिला द्वारा शहर कोतवाली में आरोपी पति के विरुद्ध तहरीर देकर मामला दर्ज कराया लेकिन पुलिस ने कोई भी कार्यवाही नहीं की जिसके बाद पीड़ित महिला ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

पति ने माँगा था दहेज,करता था मारपीट,न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ मुक़दमा

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर का है।जहां एक महिला का आरोप है कि शादी के बाद पहले तो दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित किया और उसके बाद अपनी ही शिष्या से दूसरी शादी कर ली।पीड़ित महिला ने आरोप लगाते हुए कहा की मुझे और मेरे नवजात बेटे को घर से बाहर भी निकाल दिया गया।पीड़ित महिला द्वारा पुलिस में शिकायत की गई पर पुलिस द्वारा कोई भी ध्यान नहीं दिया गया जिसके बाद पीड़ित महिला ने न्यायालय में इंसाफ की गुहार लगाई है।सीजीएम कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर ऐसा करने वाले शिक्षक व उसकी मां और भाई के खिलाफ 498A 494 406 323 504 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं।

पिहानी रोड पर भारत गैस एजेंसी के पास रहने वाली रीना पाल की शादी 1 दिसंबर 2009 को आजाद नगर ट्रांजिस्ट हॉस्टल के पास रहने वाले सत्यनाम पाल पुत्र राम कुमार पाल के साथ हुई थी।पत्नी का आरोप है कि शादी के बाद से पति द्वारा दहेज में कार और 5 लाख की नगदी की मांग की जा रही थी उसे पूरी ना होने पर उसको प्रताड़ना दी जाती थी पति द्वारा प्रतिदिन महिला के साथ मारपीट भी की जाती थी।

पीड़ित महिला द्वारा अपनी आपबीती अपने पिता से बताइ गई जिसके बाद पिता ने पीड़ित महिला के पति पर दहेज के लिए मोहलत मांगी।इसी दौरान शिक्षक सतनाम पाल ने अपनी एक शिष्या से शादी कर घर ले आया और अपनी पत्नी व नवजात शिशु को घर से भगा दिया और उसके सारे रुपए जेवरात भी उससे छीन लिए। पीड़ित महिला ने अब न्यायालय से इंसाफ की गुहार लगाई है।अब देखना होगा कि पीड़ित महिला को न्यायालय से कब तक इंसाफ मिल पाता है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story