×

Hardoi News: पाँच घंटे ठप रही आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप, तत्काल टिकट बुक कराने वालो को उठाने पड़ी असुविधा

Hardoi News: भारतीय रेल की अधिकृत वेबसाइट आईआरसीटीसी (IRCTC) ने आज रेल यात्रियों को खासा परेशान कर दिया। तत्काल टिकट के बुक होने के समय आईआरसीटीसी की वेबसाइट व ऐप ठप हो गई।

Pulkit Sharma
Published on: 25 July 2023 10:10 AM GMT
Hardoi News: पाँच घंटे ठप रही आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप, तत्काल टिकट बुक कराने वालो को उठाने पड़ी असुविधा
X

Hardoi News: भारतीय रेल की अधिकृत वेबसाइट आईआरसीटीसी (IRCTC) ने आज रेल यात्रियों को खासा परेशान कर दिया। तत्काल टिकट के बुक होने के समय आईआरसीटीसी की वेबसाइट व ऐप ठप हो गई। आईआरसीटीसी की वेबसाइट (IRCTC Website) आज सुबह 10:00 बजे अचानक ठप हो गई, जिसके बाद आईआरसीटीसी के यूजर्स को रेल टिकट बुक करने में समस्या का सामना करना पड़ा। साथ ही कुछ रेल यात्रियों के रुपए भी फस गए।

रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

आईआरसीटीसी की वेबसाइट ठप होने पर एक अधिकारिक बयान सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया जिसमें लिखा गया कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट व ऐप तकनीकी समस्या के चलते हैं बंद है जल्द ही टेक्नीशियन की टीम इस समस्या को समाधान करने का प्रयास कर रही है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट व ऐप के ठप होने के बाद तमाम रेल यात्रियों ने रेलवे व आईआरसीटीसी को ट्वीट कर अपनी समस्याएं रखी। आईआरसीटीसी ने रेल यात्रियों को आश्वस्त कराया की उनकी समस्या का जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा।

नहीं बुक हो पाया तत्काल टिकट

हरदोई रेलवे स्टेशन पर आईआरसीटीसी की वेबसाइट ठप होने के बाद स्टेशन के आरक्षक टिकट काउंटर पर रेल यात्रियों की संख्या सामान्य से अधिक देखी गई। हरदोई में रेल यात्री अपना ई-टिकट को लेकर काफी परेशान नजर आए। हरदोई में सबसे ज्यादा समस्या तत्काल ई-टिकट बनाने वालों को उठानी पड़ी जो रेलयात्री तत्काल ई टिकट को लेना चाहते थे जिससे उन्हें बिना लाइन में लगे कन्फर्म बर्थ मिल सके। हालांकि हरदोई में जनपद में ज्यादातर लोग ई-टिकट बनवा कर अपनी यात्रा करते हैं।

आईआरसीटीसी की वेबसाइट सुबह लगभग 10:00 बजे ठप होने के बाद 5 घंटे तक वेबसाइट ठप रही। वेबसाइट दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर दोबारा शुरू हो सकी। रेल प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से रेल यात्रियों को आईआरसीटीसी की वेबसाइट व ऐप के पुनः शुरू होने की जानकारी दी गई। ऐप व वेबसाइट ठप होने के बाद लोगों की यात्रा पर विराम लग गया। लोगों को तत्काल में कंफर्म बर्थ नहीं मिल पाई। हालांकि इस दौरान स्टेशन का पीआरएस काउंटर सुचारू रूप से काम करता रहा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story