×

Hardoi News: ‘उड़ता हरदोई’ जैसी न हो जाए शहर की हाल! बिना लाइसेंस चल रहे हुक्का बार, युवाओं को लगा रहे नशे की लत

Hardoi News: शहर में जगह-जगह हुक्का बार नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इनमें से ज्यादातर के पास लाइसेंस नहीं है और हुक्के के नाम पर यहां तरह-तरह के सामान युवाओं को परोसे जा रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 16 July 2023 12:18 PM GMT
Hardoi News: ‘उड़ता हरदोई’ जैसी न हो जाए शहर की हाल! बिना लाइसेंस चल रहे हुक्का बार, युवाओं को लगा रहे नशे की लत
X
बिना लाइसेंस चल रहे हुक्का बार, युवाओं को लगा रहे नशे की लत: Photo- Newstrack

Hardoi News: अक्सर क्राइम एनलिस्ट कहते नजर आते हैं कि शहर से लेकर कस्बों तक में संचालित कोई भी अवैध कार्य पुलिस की मर्जी के बिना नहीं हो सकता है। इस बात की सच्चाई बयां करते शहर में जगह-जगह हुक्का बार नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इनमें से ज्यादातर के पास लाइसेंस नहीं है और हुक्के के नाम पर यहां तरह-तरह के सामान युवाओं को परोसे जा रहे हैं।

रेस्टोरेंट के नाम पर चल रहीं तमाम गतिविधियां

शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवेगंज में हुक्का बार का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि रेलवेगंज में संचालित हो रहे रेस्टोरेंट में युवाओं को नशे का आदी बनाया जा रहा है। हैरत की बात तो यह है कि रेलवेगंज के जिंदपीर चौराहे से चंद कदमों की दूरी पर बिना लाइसेंस के एक रेस्टोरेंट में हुक्का पिलाने का काम किया जा रहा है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अच्छी रकम लेकर यहां युवाओं को हुक्का सेवन के लिए दिया जा रहा है, जबकि यहां हुक्का बार जैसा कोई लाइसेंस नहीं लिया गया है।

पुलिस की नाक के नीचे हो रहा संचालन

शहर के रेलवेगंज के जिंदपीर चौराहे पर सुबह से लेकर शाम तक पुलिस पिकेट के साथ कोबरा पुलिस तैनात रहती है। फिर भी हुक्का कारोबारियों के हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस की नाक के नीचे ही वह हुक्का पिलाने का कार्य कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हुक्का बार संचालकों की पुलिस से सांठगांठ है, इसलिए वहां कोई झांकने नहीं जाता।

रेलवेगंज में कई रेस्टोरेंटों में पिलाया जाता है हुक्का

शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवेगंज चौकी के अंतर्गत आने वाले नघेटा रोड पर जिन्दपीर चौराहे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर रेस्टोरेंट्स संचालित होता है। कहने को ये रेस्टोरेंट हैं, लेकिन यहां पहुंचने वाले युवक व युवती हुक्का का जमकर सेवन करते हैं। स्थानीय लोग कहते हैं कि शहर में जब इस तरह से अवैध कारोबार को बढ़ावा मिलेगा तो वह दिन दूर नहीं जब हरदोई उड़ता पंजाब बन जाएगा। सबसे हैरत की बात तो यह है कि पुलिस इन सबसे अनजान बन जाती है।

क्या बोले आबकारी इंस्पेक्टर

आबकारी इंस्पेक्टर गिरिराज सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जनपद के सभी रेस्टोरेंट में जांच की जाएगी, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई होगी। फ़िलहाल यह प्रकरण स्थानीय पुलिस के कार्यक्षेत्र में आता है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story