×

Hardoi News: भू-माफ़ियाओं के हौंसले बुलंद! राज्यपाल के नाम दर्ज भूमि पर किया क़ब्ज़ा, भूमि को ख़ाली करा चुका है प्रशासन

Hardoi News: करीब एक वर्ष पूर्व इस हाइप्रोफाइल मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन दशहरी संगठन के तहसील सण्डीला अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौपा था। जिसे संज्ञान मे लेते हुए मामले की जांच कराई थी और राज्यपाल के नाम अंकित भूमि को कब्जा मुक्त कराया था।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Aug 2023 4:15 PM GMT
Hardoi News: भू-माफ़ियाओं के हौंसले बुलंद! राज्यपाल के नाम दर्ज भूमि पर किया क़ब्ज़ा, भूमि को ख़ाली करा चुका है प्रशासन
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: कोथावां ब्लॉक में भू-माफियाओं का कहर चरम पर है। बेख़ौफ़ माफिया किसी भी जमीन को कब्जाने में गुरेज नहीं करते हैं। इसी कड़ी में शासन के निर्देशों को दरकिनार कर राज्यपाल के नाम पर दर्ज जमीन को भूमाफिया ने कब्जा कर रखा है।

एक वर्ष पहले प्रशासन ने कराया था कब्जा मुक्त

करीब एक वर्ष पूर्व इस हाइप्रोफाइल मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन दशहरी संगठन के तहसील सण्डीला अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौपा था। जिसे संज्ञान मे लेते हुए मामले की जांच कराई थी और राज्यपाल के नाम अंकित भूमि को कब्जा मुक्त कराया था। लेकिन कुछ दिनों के बाद ही भू माफियाओं द्वारा भूमि पर पुनः कब्जा कर लिया। आरोप है कि अवैध कब्जेदार संगीता पत्नी रामप्रसाद निवासिनी ग्राम सुखुईपुरवा द्वारा जिलाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में भी अवैध कब्जेदारी स्वीकार की है। साथ ही उन्होंने नोटेरी स्टाम्प के माध्यम से बताया है कि उक्त जमीन को उन्होंने पांच साल के लिए गिरवी भी रखा हुआ है, जिसपर ग्राम प्रधान के हस्ताक्षर मुहर भी है।

किसान यूनियन ने की भूमि ख़ाली कराने की मांग

भारतीय किसान मजदूर यूनियन दशहरी के सण्डीला तहसील अध्यक्ष ठाकुर सत्येन्द्र सिंह ने एकबार फिर जिलाधिकारी, मुख्यमंत्री, मण्डलायुक्त, उपजिलाधिकारी सण्डीला व तहसीलदार सण्डीला को सम्बोधित शिकायती पत्र लिखते हुए मामले की पुनः जांच कराकर सरकारी भूमि को कब्जामुक्त कराने व दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं कब्जेदार संगीता पत्नी रामप्रसाद का कहना है कि महामहिम राज्यपाल के द्वारा यह भूमि पैतालीस वर्ष पहले हमें खेती करने के लिए दी गई है, जिसे उस समय के ग्राम प्रधान ने यह भूमि हमें दी थी और लड़के की शादी के लिए मैंने यह जमीन गिरवी रखी थी जोकि अब फिर से हमारे पास है। लेकिन कुछ लोगों के द्वारा यह भूमि हमसे छीनी जा रही हैं। प्रशासन को उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story