×

Hardoi News: चिराग तले अंधेरा! 220 केवीए उपकेंद्र के बावजूद इन इलाकों के लोगों को नहीं मिल रही सुचारू विद्युत आपूर्ति

Hardoi News:मल्लावां विधानसभा क्षेत्र में बने 220 केवीए पावर हाउस के आसपास में छह किलोमीटर तक की लाइन बिछाकर विद्युत आपूर्ति दी जा रही है। फिर भी इलाकों में अंधेरा छाया हुआ है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 Jun 2023 6:36 AM GMT
Hardoi News: चिराग तले अंधेरा! 220 केवीए उपकेंद्र के बावजूद इन इलाकों के लोगों को नहीं मिल रही सुचारू विद्युत आपूर्ति
X
(Pic Credit - Social Media )

Hardoi News: मल्लावां विकासखंड में इन दिनों लोग बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से ना मिलने से काफी परेशान हैं। मल्लावां विधानसभा क्षेत्र में बने 220 केवीए पावर हाउस के आसपास में छह किलोमीटर तक की लाइन बिछाकर विद्युत आपूर्ति दी जा रही है। इसके आगे के क्षेत्र से विद्युत आपूर्ति लगभग 17 किलोमीटर दूर से हो रही है, जिसके चलते आए दिन लोकल फाल्ट से क्षेत्र के लोगों को काफी समस्या हो रही है। विद्युत कर्मियों को भी लोकल फाल्ट ढूंढने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है।

कुछ इलाके उन्नाव के बांगरमऊ से विद्युत आपूर्ति के भरोसे

मल्लावां विधानसभा क्षेत्र के दारापुर बीकापुर में 248 करोड़ों रुपए की लागत से बने केंद्र से रेलवे के अलावा आधा दर्जन केंद्रों की आपूर्ति शुरू हुई है लेकिन 220 केवी पावरहाउस से छह किलोमीटर के आगे के क्षेत्र के विद्युत आपूर्ति आज भी उन्नाव के बांगरमऊ से हो रही है। बांगरमऊ से उन्नाव की दूरी 17 किलोमीटर के आसपास है, जिसके चलते आए दिन बारिश, आंधी, पानी में लोगों को लोकल फ़ॉल्ट का सामना करना पड़ता है। रात में हुई लोकल फॉल्ट को ढूंढने में विद्युत कर्मियों को टॉर्च के सहारे काफी समय लग जाता है और क्षेत्र के लोग रात भर अंधेरे में रहते हैं।

क्या बोले ज़िम्मेदार

अवर अभियंता ऋषि मालवीय ने कहा कि उपकेंद्र से रेलवे, मल्लावां, हरदोई, संडीला बिल्लौर, बघौली के अलावा लखनऊ के उपकेंद्र को आपूर्ति की जा रही है। इसके अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र के मल्लावां, गौसवा, मधोवगंज, कुरसठ, बिलग्राम, रुइया सहित आसपास के उपकेंद्रों को विद्युत आपूर्ति देने के लिए पॉइंट बना दिए गए हैं। जल्द ही इन स्थानों पर भी विद्युत आपूर्ति को शुरू कर दिया जाएगी।

क्षेत्रीय विधायक ने दी ये जानकारी

भाजपा के क्षेत्रीय विधायक आशीष सिंह आशु ने कहा कि दारापुर बीकापुर का 220 केवीए पावर हाउस विद्युत सप्लाई को बेहतर बनाने के लिए मंजूर कराया था। जिससे आमजन की समस्या का निदान हो सके। भाजपा विधायक आशीष सिंह आशु ने अधिकारियों से वार्तालाप होने के बाद बताया कि जल्द ही मल्लावां, माधोगंज, बिलग्राम सहित अन्य जगहों तक लाइन डालकर कार्य पूरा कर लिया जाएगा और क्षेत्र के लोगों को बेहतर विद्युत आपूर्ति मिल जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story