×

Hardoi News: हरदोई में फिर निकला तीन तलाक का जिन्न, महिला को घर से निकाला, मामला दर्ज

Hardoi News: इल्मा के अनुसार 8 अगस्त 2023 को रात्रि लगभग 10ः00 बजे दहेज की मांग को लेकर उसके पति, सास, ननंद, ननदोई और पति के दोस्त ने उसे पीटा उसके बाद पति ने तीन बार तलाक बोलकर उसे कमरे में बंद कर दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Sep 2023 2:20 PM GMT
Hardoi News: हरदोई में फिर निकला तीन तलाक का जिन्न, महिला को घर से निकाला, मामला दर्ज
X
(Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई के शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी चांद खां निवासी एक विवाहिता ने अपने पति सहित दस ससुराली जनों पर दहेज में दो लाख की नकदी और बुलेट मोटरसाइकिल की मांग पूरी न होने पर पीटने और तलाक देकर घर से निकाल देने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शाहाबाद कोतवाली के ग्राम गढ़ी चांद खां निवासी इल्मा पुत्री गुलफाम खां के अनुसार 15 अगस्त 2021 को जनपद शाहजहांपुर के थाना कांट के ग्राम इकनौरा निवासी मोहतजिम पुत्र अखलाक हुसैन के साथ विवाह मुस्लिम रीति रिवाज के साथ संपन्न हुआ था।

पति ने तीन तलाक बोलकर घर में कर दिया बंद

बकौल इल्मा उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से विवाह में दहेज भी दिया लेकिन जब वह ससुराल पहुंची तो उसके ससुरालीजन दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल, दो लाख की नगदी एवं एक सोने की चेन की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे और अक्सर ताने देकर उसकी पिटाई की जाती थी। इल्मा के अनुसार 8 अगस्त 2023 को रात्रि लगभग 10ः00 बजे दहेज की मांग को लेकर उसके पति, सास, ननंद, ननदोई और पति के दोस्त ने उसे पीटा उसके बाद पति ने तीन बार तलाक बोलकर उसे कमरे में बंद कर दिया।

रिकॉर्डिंग होने की वजह से तोड़ा मोबाइल

मोबाइल में रिकॉर्डिंग होने की वजह से इल्मा का मोबाइल भी तोड़ डाला। जब वह कमरे से निकली तो उसने पूरी दास्तान अपने पिता को बताई। 17 अगस्त को इल्मा के पिता उसकी ससुराल पहुंचे तो इल्मा को सारे कपड़े और जेवर रखकर उसके पिता के साथ भेज दिया गया। इल्मा ने शाहाबाद कोतवाली में पति मोहतशिम, सास हमीदा बेगम, ननद मारिया पुत्री अखलाक, जेठ मुस्तकीम, चचेरे भाई ओवैस पुत्र एख्तेदार हुसैन, पति का दोस्त तैयब पुत्र जाहिद, ननद अजरा, खतीजा ननदोई आरिफ और खालिद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक डीके सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story