×

Hardoi News: गैर हिंदू युवक ने दिल्ली की युवती को अपने प्रेमज़ाल में फंसा की शादी फिर पढ़ाया निकाह

Hardoi News:इस प्रकरण की जानकारी बजरंग दल को लगी। इसके बाद बजरंग दल द्वारा थाने में मामले की जानकारी देकर कार्यवाही की मांग की।

Pulkit Sharma
Published on: 7 July 2023 8:26 AM GMT
Hardoi News: गैर हिंदू युवक ने दिल्ली की युवती को अपने प्रेमज़ाल में फंसा की शादी फिर पढ़ाया निकाह
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में ग़ैर धर्म में शादी का मामला सामने आया है।हरदोई के रहने वाले युवक ने दिल्ली की एक हिंदू लड़की से नाम बदलकर पहले तो सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती की जिसके बाद उसको अपने प्रेम जाल में फसाकर दिल्ली में हिंदू रीति रिवाज के तहत मंदिर में शादी की जिसके बाद गांव लाकर उसे निकाह कबूल कराया। इस प्रकरण की जानकारी बजरंग दल को लगी। इसके बाद बजरंग दल द्वारा थाने में मामले की जानकारी देकर कार्यवाही की मांग की। बजरंग दल की जानकारी पर पुलिस सक्रिय हुई और आनन-फानन में युवक व युवती को थाने ले आई।युवती को थाने लाने के बाद युवती के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

सुनियोजित तरीक़े से मामले को अंजाम देने का आरोप

सुरसा थाना क्षेत्र के रामपुर मजरा उमरापुर गांव के रहने वाले रोशन अली ने दिल्ली के ख्याला 830 विष्णु गार्डन तिलक नगर नई दिल्ली की रहने वाली एक हिंदू लड़कियों से इंस्टाग्राम पर रोशन लाल बनकर पहले दोस्ती की और फिर उसको अपने प्यार के जाल में फंसा कर उसके माता-पिता से रोशन अली बनकर मिला और परिजनों की सहमति पर दिल्ली में ही हिंदू रीति रिवाज के तहत मंदिर में शादी की जिसके बाद रोशन अली युवती को लेकर हरदोई अपने गांव चलाया जहां बुधवार को रोशन अली पुत्र नसरुद्दीन ने युवती का नाम रोशनी रख कर उससे निकाह कबूल पढ़वाया।

सुरसा थाना क्षेत्र में हुए ग़ैर धर्म में हुई शादी के मामले की जानकारी हिंदू संगठन बजरंग दल को लगी। इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता सुरसा थाने पहुंचे और थानाध्यक्ष को मामले की जानकारी दी।जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और युवक युवती को थाने ले आई। पुलिस द्वारा युवती के परिजनों को जानकारी दे दी है। हिंदू संगठनों का आरोप है कि रोशन अली ने सुनियोजित तरीके से हिंदू युवती से पहले शादी की जिसके बाद में निकाह क़बूल कराया है।

ग़ैर धर्म में शादी के मामले को लेकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं में आक्रोश

हरदोई में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ता सक्रिय में बजरंग दल कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि रोशन अली के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए धर्म परिवर्तन कराकर हिंदू युवती से निकाह करने वाले रोशन अली के खिलाफ सख्त कार्रवाई को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कहा कि धर्म परिवर्तन के लिए परमिशन नहीं ली गई और निकाह कर लिया गया ऐसे में हिंदू युवतियों को टारगेट किया जा रहा है

क्या बोले थाना प्रभारी

सुरसा थाना अध्यक्ष का कहना है कि पूरे प्रकरण में जांच कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।थानाध्यक्ष ने बताया की लड़का व लड़की दोनों से बात की गई साथ ही लड़की पक्ष से भी वार्ता हुई किसी को भी कोई आपत्ति नहीं है।फ़िलहाल प्रकरण की जाँच की जा रही है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story