×

Hardoi News: जालसाजो ने यूपी के मंत्री की फर्जी आईडी व लैटर पैड बनाकर लगाया लोगों को चूना, एक गिरफ़्तार

Hardoi News: पुलिस द्वारा तत्पर कार्यवाही करते हुए एक युवक को हिरासत में भी ले लिया है। पुलिस दूसरे युवक की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है जल्द ही दूसरे युवक को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 4 July 2023 6:58 AM GMT
Hardoi News: जालसाजो ने यूपी के मंत्री की फर्जी आईडी व लैटर पैड बनाकर लगाया लोगों को चूना, एक गिरफ़्तार
X
UP minister Nitin Agarwal (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में जालसाजो ने उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री को भी नहीं बख्शा। जालसाजो द्वारा एक मंत्री के फर्जी लेटर पैड व आईडी बनाकर लोगों से ठगी करने का कार्य किया। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस हरकत में आई और स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री के फर्जी लेटर पैड व आईडी बनाने वाले दो युवकों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही शुरू कर दी। पुलिस द्वारा तत्पर कार्यवाही करते हुए एक युवक को हिरासत में भी ले लिया है। पुलिस दूसरे युवक की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है जल्द ही दूसरे युवक को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ कर रही है जिसमें उसके द्वारा अपना जुर्म को कबूल किया है।

आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल की बनाई आईडी व लैटर पैड

हरदोई के कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल के पुत्र उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी मध्य निषेध स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल के फर्जी लेटर पैड व आईडी बनाकर दो युवकों ने स्थानतरण के नाम पर लोगों से लूट करना शुरू कर दी थी। यह युवक सरकारी कर्मचारियों से स्थानातंरण के नाम पर अवैध वसूली कर रहे थे।युवक नितिन अग्रवाल के लेटर पैड व आईडी दिखाकर लोगों को विश्वास दिलाते थे कि उनका स्थानांतरण करा दिया जाएगा। स्वतंत्रत प्रभार राज्य मंत्री के नाम का लेटर पैड व आईडी बनाने वाले युवक कस्बा हरपालपुर निवासी बलवीर सिंह और भूरा है जिनके विरुद्ध हरपालपुर कोतवाली पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत किया गया है।

दोनों युवकों पर आरोप है कि उनके द्वारा नितिन अग्रवाल का फर्जी आईडी व लेटर पैड बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था।यह युवक सरकारी कर्मचारियों के स्थानांतरण के नाम पर अवैध वसूली भी कर रहे थे। हरदोई के कद्दावर नेता के पुत्र व स्वतंत्र राज्य मंत्री के लेटर पैड को देख सरकारी कर्मचारी इन जालसाजो की साजिश में घिर जाते थे और मांगी गई धनराशि इनको दे देते थे ।हालांकि इन युवकों द्वारा अब तक कितने कर्मचारियों को अपना निशाना बनाया है इस बात की जानकारी फिलहाल अभी नहीं हो पाई है।

क्या बोले प्रभारी निरीक्षक

हरपालपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों युवकों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है।बलवीर सिंह नामक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरे अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं।जल्द ही दूसरे अभियुक्त को गिरफ्तार किया जाएगा।गिरफ्तार किए गए अभियुक्त बलवीर से पूछताछ की जा रही है।जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story