×

Hardoi News: गर्भवती महिला की मौत से नाराज़ परिजनों ने काटा हंगामा, स्वास्थ कर्मियों पर लगाये गंभीर आरोप

Hardoi News: परिजनों का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने लगातार उपचार करने में अनदेखी की साथ ही रुपयों की भी मांग कि।महिला की हालत बिगड़ने पर भी स्वास्थ्य कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया जिसके चलते महिला की मौत हो गई।

Pulkit Sharma
Published on: 3 Aug 2023 8:45 AM GMT
Hardoi News: गर्भवती महिला की मौत से नाराज़ परिजनों ने काटा हंगामा, स्वास्थ कर्मियों पर लगाये गंभीर आरोप
X
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में गर्भवती की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। मामला गुरुवार कि सुबह का है जहां एक गर्भवती महिला की तबियत खराब होने पर परिजनों द्वारा उसको मेडिकल कॉलेज से संबद्ध महिला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के चलते महिला की मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने लगातार उपचार करने में अनदेखी की साथ ही रुपयों की भी मांग कि।महिला की हालत बिगड़ने पर भी स्वास्थ्य कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया जिसके चलते महिला की मौत हो गई।गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों ने महिला जिला चिकित्सालय में जमकर हंगामा काट दिया।परिजन लगातार स्वास्थ्य कर्मियों पर अनदेखी व रुपयों की मांग को लेकर आरोप लगाते रहे।हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर शहर कोतवाली क्षेत्र की रेलवे गंज चौकी पुलिस पहुंच गई। पुलिस द्वारा हंगामा काट रहे परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

परिजनों का आरोप कहने पर भी स्वास्थ कर्मियों ने नहीं दिया ध्यान

शहर कोतवाली क्षेत्र के बिलग्राम चुंगी के मोहल्ला रामनगरिया की रहने वाली अर्चना गुप्ता उम्र 23 वर्ष पत्नी शोभित गुप्ता को गुरुवार की सुबह प्रसव पीड़ा हुई।परिजन गर्भवती महिला को लेकर मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला महिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे।परिजनों का आरोप है कि पहले तो स्वास्थ्य कर्मी महिला को भर्ती करने में आनाकानी कर रहे थे लेकिन काफी मान मनोबल के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने गर्भवती महिला को भर्ती तो कर लिया लेकिन उपचार को शुरू नहीं किया गया। परिजनों का आरोप है कि उपचार को शुरू कराने के एवज़ में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा रुपए की भी मांग की गई।रुपए की मांग पूरी ना होने पर स्वास्थ्य कर्मी इलाज में कोताही बरतने लगे। अचानक गर्भवती महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर भी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा गर्भवती महिला का उपचार सही से नहीं किया गया जिसके चलते गर्भवती महिला की मौत हो गई।

परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए महिला जिला चिकित्सालय में जमकर हंगामा काटा।जिला महिला चिकित्सालय में हंगामे की सूचना मिलते ही रेलवे गंज चौकी के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया जिसके बाद परिजन मृतक महिला का शव लेकर जिला महिला चिकित्सालय से चले गए।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story