×

Hardoi News: ट्रेन से रेल अधिकारी व सुरक्षाबलों ने बच्चे को किया बरामद, आखिर कहाँ से आया था बच्चा और क्या है मामला

Hardoi News: नाराज होकर घर से भाग कर बस्ती रेलवे स्टेशन पहुंचा और उसके बाद लोहित एक्सप्रेस में बैठ गया, परिजनों ने उसकी फोटो सोशल मीडिया पर डाली थी, फोटो देखकर ट्रेन में बैठे एक व्यक्ति ने जीआरपी को इसकी सूचना दी थी।

Pulkit Sharma
Published on: 7 Jun 2023 4:52 PM GMT
Hardoi News: ट्रेन से रेल अधिकारी व सुरक्षाबलों ने बच्चे को किया बरामद, आखिर कहाँ से आया था बच्चा और क्या है मामला
X
ट्रेन से रेल अधिकारी व सुरक्षाबलों ने बच्चे को किया बरामद: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में बीती रात रेलवे स्टेशन पर अचानक जीआरपी, आरपीएफ समेत रेल के अधिकारी नजर आने लगे। मामला जरूर कुछ गंभीर था कि सभी लखनऊ से आ रही लोहित एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही लोहित एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची तभी रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस समेत रेल अधिकारी ट्रेन के एस-7 जोकि स्लीपर कोच था उसमें पहुंच गए। आरपीएफ, जीआरपी व रेल अधिकारी द्वारा कोच से एक बच्चे जिसकी उम्र महज 11 वर्ष है उसको बरामद कर ट्रेन से उतार लाए।

दरअसल यह बच्चा बस्ती से ट्रेन में बैठ गया था जिसके बाद सीएमआई मनीष वाजपेई व जीआरपी को कंट्रोल से सूचना मिली कि एक 11 वर्षीय बच्चा ट्रेन में अकेले यात्रा कर रहा है। सूचना मिलते ही सीएमआई मनीष बाजपई व जीआरपी, आरपीएफ प्रभारी अलर्ट हो गये और रात 11 बजकर 35 मिनट पर स्टेशन पर ट्रेन आने का इंतजार करने लगे।

जैसे ही ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर रुकी की रेल अधिकारी समेत जीआरपी व आरपीएफ के प्रभारी ट्रेन के अंदर पहुंचकर बच्चे को बरामद कर लिए। बच्चे को जीआरपी थाने में लाकर भोजन पानी व चॉकलेट, बिस्किट आदि दिया गया। रेल अधिकारियों की तत्पर कार्यवाही को लेकर रेल यात्रियों समेत बच्चे के परिजनों ने आरपीएफ, जीआरपी समेत अन्य रेल कर्मियों का आभार व्यक्त किया है।

नाराज होकर घर से निकाल आया था बच्चा-

जीआरपी थानाध्यक्ष रेहान खान ने बताया कि जनपद बस्ती के ग्राम पंचायत महदेव पोस्ट वाल्टरगंज थाना वाल्टरगंज निवासी आदित्य तिवारी पुत्र नवनीत तिवारी उम्र 11 वर्ष जोकि मंगलवार दोपहर 3:00 बजे से लापता था। इसके परिजनों द्वारा सोशल मीडिया पर बच्चे की गुमशुदगी को लेकर पोस्ट डाली गई थी। इसी कड़ी में ट्विटर पर बच्चे की गुमशुदगी की पोस्ट को देखकर एक रेल यात्री ने बच्चे के गुवाहाटी से चलकर जम्मूतवी जा रही लोहित एक्सप्रेस में होने की जानकारी रेलवे कंट्रोल को दी। कंट्रोल द्वारा हरदोई जीआरपी, आरपीएफ व सीएमआई मनीष वाजपेई को इस बाबत अवगत कराया गया। बच्चे के ट्रेन में अकेले यात्रा करने की सूचना मिलते ही ट्रेन आने से पूर्व जीआरपी, आरपीएफ व सीएमआई मनीष बाजपेयी स्टेशन पर मौजूद रहे। ट्रेन आते ही बच्चे को सकुशल ट्रेन से उतार लिया गया है।

जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि बच्चे द्वारा पूछताछ में बताया गया कि घर से नाराज होकर वह एक व्यक्ति से मदद मांग कर बस्ती रेलवे स्टेशन पहुंचा था। जहां वह प्लेटफार्म पर खड़ी एक ट्रेन में चढ़ गया था। रेल अधिकारियों व जीआरपी द्वारा बच्चे के परिजनों को बच्चे के बरामदगी की जानकारी दे दी गई थी। बच्चे के चाचा अभिषेक तिवारी द्वारा देर रात हरदोई जीआरपी पहुंचे थे। जहां जरूरी कार्यवाही के बाद बच्चे को उसके चाचा के सकुशल सुपुर्द कर दिया गया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story