×

Hardoi News: भीषण गर्मी में इस कालोनी को मिली पेयजल की समस्या से निजात, ‘न्यूजट्रैक’ ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

Hardoi News: ‘न्यूजट्रैक’ ने इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसका संज्ञान लेते हुए नगर पालिका ने यहां पेयजल समस्या का निदान कर दिया है।

Pulkit Sharma
Published on: 6 Jun 2023 2:32 PM GMT
Hardoi News: भीषण गर्मी में इस कालोनी को मिली पेयजल की समस्या से निजात, ‘न्यूजट्रैक’ ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा
X
Hardoi News

Hardoi News: शहर के पॉश इलाके कोयलबाग कॉलोनी में पानी की किल्लत व प्रदूषित पानी की समस्या से लोग काफी मुश्किलों का सामना कर रहे थे। कई जगह शिकायत दर्ज कराने के बावजूद पेयजल की किल्लत बरकरार थी। ‘न्यूजट्रैक’ ने इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसका संज्ञान लेते हुए नगर पालिका ने यहां पेयजल समस्या का निदान कर दिया है।

स्थानीय लोगों ने दी ये जानकारी

कोयलबाग कालोनी के लोगों को स्वच्छ पेयजल करीब एक महीने से नसीब नहीं हो रहा था है। कालोनी के रहने वाले आशीष सिंह कहते हैं कि जहां पहले उनको पानी की एक-एक बूंद के लिए संघर्ष करना पड़ता था, वहां अब जलापूर्ति सुचारू रूप से की जा रही है। पानी आने की गति भी अच्छी है, साथ ही स्वच्छ पानी अब मोहल्ले वासियों को मिल रहा है। स्थानीय निवासी सोमेश तिवारी ने कहा कि पहले उनके यहां गंदा पानी आता था, जिसमें बदबू भी आया करती थी। ऐसे में उनको बाजार से पीने का पानी खरीदकर काम चलाना पड़ता था। लेकिन न्यूज़ट्रैक पर खबर चलने के बाद से पानी की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। पानी अब साफ व स्वच्छ आ रहा है। अब वह बाजार के पानी पर निर्भर नहीं हैं। वह नगरपालिका की ओर से आ रहे पानी को ही पीने में इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही मोहल्ले के सभी लोग अब बीमारियों से दूर भी रहेंगे।

ये था पूरा मामला

हरदोई नगरपालिका क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कोयलबाग कालोनी को पौश इलाका माना जाता है। यहां ज्यादातर सरकारी कर्मचारियों के निवास है। कोयल बाग कालोनी चार गलियों में बंटा हुआ है। सभी गलियों में कोई ना कोई पानी की समस्या बनी हुई थी। कोयलबाग कालोनी की इन गलियों में ज्यादातर समस्या पानी ना आने व गंदा पानी आने की थी। ‘न्यूज़ट्रैक’ ने अपनी खबर में बताया था कि कोयल बाग कॉलोनी के बाशिंदों को पीने का पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। वहीं कुछ लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। इस खबर के बाद नगर पालिका प्रशासन हरकत में आया और कालोनी के लोगों को साफ व स्वच्छ पानी पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story