Hardoi News: नगर पालिका में समाजवादी पार्टी ने लहराया परचम, नगर पंचायत में भाजपा को बढ़त

Hardoi News: नगर पालिका हरदोई में सीधा मुकाबला रहा जहां भाजपा प्रत्याशी व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा ने भारी बहुमत के साथ नगर पालिका अध्यक्ष पद की कुर्सी हासिल की है।

Pulkit Sharma
Published on: 13 May 2023 8:13 PM GMT
Hardoi News: नगर पालिका में समाजवादी पार्टी ने लहराया परचम, नगर पंचायत में भाजपा को बढ़त
X
UP Nikay Chunav 2023 Result (photo: social media )

Hardoi News: नगर निकाय चुनाव की आज मतगणना संपन्न हो गई है। हरदोई नगर पालिका में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है वहीं, समाजवादी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि 1 सीट बसपा व निर्दलीय प्रत्याशी के भी खाते में गई है।आज सुबह से ही मतगणना स्थलों पर समर्थकों व प्रत्याशियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था।8 बजते ही बैलट पेपर के हुए मतदान की गिनती को शुरू किया गया,जिसमें अलग-अलग नगर पालिका और नगर पंचायत में रुझान देखने को मिले थे वहीं भाजपा ने बढ़त बनाई तो कहीं समाजवादी पार्टी व निर्दलीय प्रत्याशी ने नगर पालिका संडीला व शाहबाद में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला जहां अंत में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने भारी मतों के साथ जीत हासिल की है।

नगर पालिका हरदोई में सीधा मुकाबला रहा जहां भाजपा प्रत्याशी व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा ने भारी बहुमत के साथ नगर पालिका अध्यक्ष पद की कुर्सी हासिल की है। भाजपा सात नगर पालिका में से दो पर ही अपना कब्जा जमा पाई है जबकि समाजवादी पार्टी के खाते में 3 सीटें, 1 सीट,बसपा के खाते में एक से निर्दलीय प्रत्याशी के खाते में गई हैं। वहीं नगर पंचायत की बात करें तो भाजपा के खाते में 3 सीटें, 2 सीट सपा के खाते में जबकि 1 सीट निर्दलीय के खाते में गई है। नगर निकाय चुनाव के संपन्न होने के बाद जनपद के लोगों को अब उनके वार्ड में विकास का इंतजार है।अब देखना होगा कि जनपद में अच्छा परफॉर्मेंस कर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कितना विकास कर पाते हैं व हरदोई में लगातार नगर पालिका अध्यक्ष को लेकर लोगों के नाराजगी इस बार नगर पालिका अध्यक्ष पद पर रहते सुख सागर मिश्रा मधुर दूर कर पाते हैं।

नगर पालिका में कहाँ किसने जीत की हासिल

हरदोई नगर पालिका क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सुख सागर मिश्रा मधुर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रामज्ञान गुप्ता को 15081 मतों से शिकस्त दी है।शाहाबाद नगर पालिका में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार व पूर्व विधायक आसिफ खान बब्बू की पत्नी नसरीन बानो ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के संजय मिश्रा को 5000 से अधिक मतों से शिकस्त दी है।संडीला नगर पालिका से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद रईस अंसारी ने भारतीय जनता पार्टी के महेंद्र सोनी को भारी मतों से शिकस्त दी है। बिलग्राम नगर पालिका में भाजपा के प्रत्याशी अनिल राठौर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को भारी मतों से शिकस्त दी है। पिहानी नगरपालिका में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शाहीन बेगम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ने बसपा के उम्मीदवार को भारी मतों से शिकस्त दी है।सांडी नगर पालिका से बसपा उम्मीदवार रामजी गुप्ता ने भाजपा व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को भारी मतों से शिकस्त दी है।मल्लावा नगर पालिका में निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा समाजवादी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को भारी मतों से शिकस्त दी है।

भाजपा ने तीन सीटें व एक निर्दलीय को मिली जीत

हरदोई की 6 नगर पंचायतों में से 3 सीटों पर भाजपा का कब्जा रहा।2 सीटों पर समाजवादी पार्टी का एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। गोपामऊ नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी वली मोहम्मद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 55 मतों से शिकस्त दी।कछौना नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी राधारमण ने सपा,बसपा के उम्मीदवार को शिकस्त दी।बेनीगंज नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी शिवप्यारी ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को शिकस्त दी है। कुरसठ नगर पंचायत से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विद्या देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को शिकस्त दी।पाली नगर पंचायत से समाजवादी पार्टी के रिजवान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी व बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को शिकस्त दी है।माधवगंज नगर पंचायत से निर्दलीय प्रत्याशी अनुराग मिश्रा ने भाजपा, सपा, बसपा के प्रत्याशी को शिकस्त देकर कुर्सी पर अपनी दावेदारी पेश की है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story