×

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने देर रात कर दिये निरीक्षक व उपनिरीक्षकों के तबादले, थानो की कमान संभाल रहे उपनिरीक्षकों को भेजा चौकी

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक द्वारा किए जा रहे निरीक्षण से प्रतीत हो रहा था कि जल्द ही नए पुलिस अधीक्षक की तबादला एक्सप्रेस भी चल सकती है और कई वर्षों से जमे निरीक्षक व उप निरीक्षक का स्थानांतरण भी हो सकता है।

Pulkit Sharma
Published on: 29 Sep 2023 5:26 AM GMT
hardoi SP transferred inspectors and sub-inspectors
X

पुलिस अधीक्षक ने देर रात कर दिये निरीक्षक व उपनिरीक्षकों के तबादले  (photo: social media)

Hardoi News: हरदोई के नए पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी द्वारा हरदोई जनपद की कमान संभालने के बाद जनपद में पुलिस के सभी निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों, हेड कांस्टेबल,कांस्टेबल को कार्य में लापरवाही ना बरतने व महिलाओं से संबंधित अपराध पर सख़्ती से कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे।पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना कोतवालियों में जाकर वहां का निरीक्षण किया तथा आवश्यक अभिलेख की भी जांच की।

पुलिस अधीक्षक द्वारा किए जा रहे निरीक्षण से प्रतीत हो रहा था कि जल्द ही नए पुलिस अधीक्षक की तबादला एक्सप्रेस भी चल सकती है और कई वर्षों से जमे निरीक्षक व उप निरीक्षक का स्थानांतरण भी हो सकता है। सभी लोगों की निगाह शहर कोतवाली पर टिकी हुई थी लेकिन देर रात पुलिस अधीक्षक की चली तबादला एक्सप्रेस में केवल एक ही निरीक्षक का तबादला हुआ।पुलिस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि जल्द ही पुलिस अधीक्षक की एक और तबादला एक्सप्रेस चल सकती है जिसमें कई निरीक्षक शामिल होंगे।पुलिस अधीक्षक द्वारा बीती रात किए गए तबादलों से विभाग में हड़कंप मच गया है।

Hardoi News: करना है सफ़र तो पहले पढ़ ले यह खबर, नहीं तो बिगड़ सकती है आपकी यात्रा

इनका हुआ स्थानातंरण

हरदोई के नये पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद जनपद के समस्त थाना व कोतवालियों का निरीक्षण किया था।पुलिस अधीक्षक द्वारा बीती देर रात 1 पुलिस निरीक्षक व 7 उप निरीक्षक के कार्य क्षेत्र में बदलाव कर दिया हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रत्येक थाने में एक महिला को थाना अध्यक्ष बनाए जाने के निर्देश का पालन करते हुए महिला थाना का प्रभार देख रही भावना भारद्वाज को थाना अध्यक्ष बघौली की कमान सौंपी है वहीं महिला उपनिरीक्षक अर्चना शुक्ला को जन सूचना सेल से स्थानांतरित करते हुए कार्यवाहक थाना अध्यक्ष महिला थाना बनाया है।पुलिस अधीक्षक द्वारा किए गए तबादलों में कई ऐसे तबादले हैं जिसे पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात निरीक्षक बालकृष्ण मिश्र को प्रभारी निरीक्षक थाना सुरक्षा की कमान सौंपी गई है जबकि थाना सुरसा की कमान संभाल रहे उपनिरीक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह का स्थानांतरण थाना सवायज़पुर की रूपापुर चौकी किया गया है,बघौली थाने की कमान संभाल रहे उपनिरीक्षक शिव शंकर मिश्रा का स्थानांतरण चौकी प्रभारी गंज जलालाबाद थाना मल्लावा किया गया है,सांडी थाने में तैनात उपनिरीक्षक धर्मेंद्र गिरी का स्थानांतरण शहर कोतवाली की सदर चौकी में किया गया है।

Hardoi News: मंडी चुनाव समिति के अध्यक्ष के साथ मारपीट, हड़ताल पर गई चुनाव कमेटी, गिरफ्तारी की माँग

वहीं, अपनी मजबूत जुगाड़ से जेल चौकी से स्थानांतरण होने के बाद भी वापस शहर की सदर चौकी का जिम्मा संभाल रहे उपनिरीक्षक ऋषि कपूर का स्थानांतरण थाना कासिमपुर किया गया है,चौकी प्रभारी रूपापुर थाना सवाजपुर की कमान संभालने वाले धीरेंद्र सिंह का स्थानांतरण संडीला हुआ है। पुलिस अधीक्षक के सख्त रवैया को देखते हुए विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story