×

Hardoi News: दो उपनिरीक्षकों पर गिरी कार्रवाई की गाज, तीन सिपाही भी सस्पैंड, जानिए क्या थी वजह

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने पर दो दरोगा समेत तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा कस्बे में चोरी रोकने में नाकाम रहने पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 2 July 2023 4:17 PM GMT
Hardoi News: दो उपनिरीक्षकों पर गिरी कार्रवाई की गाज, तीन सिपाही भी सस्पैंड, जानिए क्या थी वजह
X
घटना की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी: Photo- Newstrack

Hardoi News: जनपद में दिन पर दिन चोरों के बुलंद हौंसलों से जनपदवासी खासा परेशान हैं। जनपद का मल्लावां कोतवाली क्षेत्र चोरों की पहली पसंद बन गया है। हाल यह है कि मल्लावां में 10 दिनों में चोरों ने 22 घटनाओं को अंजाम दिया है। दिन पर दिन हुई घटनाओं के बाद भी मल्लावां कोतवाली पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। हालांकि पुलिस जल्द ही चोरों को गिरफ्तार करने के बात तो कह रही है पर अभी तक पुलिस को कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी है।

चोरी की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ हुआ था प्रदर्शन

शुक्रवार की रात चोरों ने मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में एक साथ अंग्रेजी शराब, देसी शराब समेत कई दुकानों को अपना निशाना बनाया। जिसके बाद कस्बे के लोगों का गुस्सा पुलिस को लेकर फूट पड़ा और कस्बे वासियों ने व्यापारियों के साथ मिलकर राजमार्ग को जाम कर दिया। राजमार्ग जाम होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और क्षेत्र के लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया व शीघ्र ही कस्बे में हुई चोरियों के खुलासे का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने राज्य मार्ग को खोल दिया। राजमार्ग के जाम हो जाने से काफी लंबा जाम लग गया था।

लगातार घटनाओं के बाद पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

मल्लावा कस्बे में 10 दिनों में हुई 22 चोरियों के बाद क्षेत्र के लोगों द्वारा किए गए प्रदर्शन से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था। बात जब पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी तक पहुंची तो पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने पर दो दरोगा समेत तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा कस्बे में चोरी रोकने में नाकाम रहने पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी द्वारा उप निरीक्षक योगेंद्र सिंह व उप निरीक्षक सुरेश चंद्र समेत हल्का कांस्टेबल दिनेश कुमार, धर्मेंद्र व सुनील को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही कस्बे में हुई चोरियों का खुलासा कर दिया जाएगा।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story