×

Hardoi News: पंखा रुकने पर मास्टर जी ने छात्र को जड़ दिया थप्पड़, राजा महाराजा की भाँति पंखा डोलवा रहा था शिक्षक

Hardoi News: ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भीठी नेवादा का बताया जा रहा है मामला। बीईओ ने कहा, उन्हें ऐसा कुछ पता चला है। इस मामले में नोटिस जारी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 5 July 2023 5:39 PM GMT
Hardoi News: पंखा रुकने पर मास्टर जी ने छात्र को जड़ दिया थप्पड़, राजा महाराजा की भाँति पंखा डोलवा रहा था शिक्षक
X
पंखा रुकने पर मास्टर जी ने छात्र को जड़ दिया थप्पड़: Photo- Newstrack

Hardoi News: गर्मी की छुट्टियां खत्म होते ही स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो गई है। लेकिन इस बीच चैंकाने वाली बात सामने आई है कि हेड मास्टर एक छात्र से अपने ऊपर पंखा झलवा रहे थे। छात्र थक गया और उसका हाथ रुक गया, बस इसी बात पर हेड मास्टर का हाथ उठ गया और उन्होंने उस छात्र के थप्पड़ जड़ दिया। मामला ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भीठी नेवादा का बताया गया है। इस बारे में बीईओ रतन लाल का कहना है कि उन्हें ऐसा कुछ पता चला है। इस मामले में नोटिस जारी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पंखा डोलाते छात्र का रुका हाथ तो मास्टर ने जड़ दिया थप्पड़-

बताया गया है कि 3 जुलाई से सूबे के सभी परिषदीय स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो गई है। इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे सुन कर हर कोई हैरान हो गया। दरअसल मामला ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय भीठी नेवादा का है। वहां के हेड मास्टर अशोक कुमार मौर्य के ऊपर आरोप है कि वे कक्षा चार के छात्र के हाथों से अपने ऊपर पंखा झलवा रहे थे। पंखा झलते-झलते छात्र थक गया और उसके हाथ रुक गए, बस फिर क्या था, छात्र के हाथ रुकते ही हेड मास्टर का हाथ उठ गया और उन्होंने छात्र के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया।

परिजनों में आक्रोश

छात्र रितेश काफी देर तक रोता रहा और इस बारे में अपने घर वालों को बताया। हेड मास्टर की इस हिटलरी से छात्र के घर वालों में काफी गुस्सा है। इस बारे में बीईओ रतन लाल ने बताया कि मामला सामने आया है, इस बारे में नोटिस जारी की जाएगी और जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कई बार इस प्रकार के मामले आ चुके हैं सामने

हरदोई में शिक्षकों की तानाशाही के कई मामले सामने आते रहते हैं। कहीं शिक्षकों द्वारा बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगवाई जा रही है तो कहीं कुछ कराया जा रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद जाँच टीम गठित कर कार्यवाही का आवासन देकर मामले को रफा दफा कर दिया जाता है। अब देखना होगा कि छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में शिक्षक पर विभाग द्वारा क्या कार्यवाही सुनिश्चित की जाती है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story