Hardoi News: भ्रष्टाचार से बनी स्कूल की चाहरदीवारी ढही!, दो छात्राएं जख्मी

Hardoi News: तमाम दावों के बावजूद जनपद के सरकारी स्कूलों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं रही है। जूनियर हाईस्कूल बंदरहा में ऊपर से रंगरोगन कर अंदर से जर्जर दीवार को छिपाया नहीं जा सका। यहां बरसात के कारण हुए जलभराव से बाउंड्री वाल गिर गई।

Pulkit Sharma
Published on: 5 July 2023 9:44 AM GMT
Hardoi News: भ्रष्टाचार से बनी स्कूल की चाहरदीवारी ढही!, दो छात्राएं जख्मी
X

Hardoi News: तमाम दावों के बावजूद जनपद के सरकारी स्कूलों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं रही है। जूनियर हाईस्कूल बंदरहा में ऊपर से रंगरोगन कर अंदर से जर्जर दीवार को छिपाया नहीं जा सका। यहां बरसात के कारण हुए जलभराव से बाउंड्री वाल गिर गई। जिसमें दो छात्राएं दब गईं, जबकि एक अन्य शख्स जख्मी हो गया। बमुश्किल आसपास के लोगों द्वारा तीनों को बाहर निकाला गया।

घटना होने के बाद लकीर पीटने पहुंचा प्रशासन

जनपद की शाहाबाद तहसील के जूनियर हाईस्कूल बंदरहा में बरसात के चलते पानी भर गया था, जिससे यहां की बाउंड्रीवाल भरभराकर गिर पड़ी। जिसमें छात्रा बबली 11 वर्ष और उसकी बहन आशा उम्र 16 वर्ष पुत्री सर्वेश दब गई। पास में ही उसी स्कूल की रसोइया के पति चमकू पुत्र भोला नाली की सफाई कर रहा था। उसने ग्रामीणों की मदद से छात्राओं को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। छात्राओं को निकालने के प्रयास में चमकू भी घायल हो गया। सूचना पाकर एसडीएम शाहाबाद मौके पर पहुंचे और मौका का मुआयना करने के बाद घायलों का हालचाल लिया। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि विद्यालय के निर्माण और मरम्मत के कामों में ऐसी घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया कि ये बारिश और जलजमाव नहीं झेल सकी।

विद्यालय बंद होने से टला बड़ा हादसा

जानकारी के मुताबिक बच्चियां वहां खेल रही थीं और दीवार की चपेट में आ गईं। स्कूल बंद हो चुका था वरना और बच्चे भी इसकी चपेट में आ सकते थे। वहां ग्रामीणों ने मौके पर एंबुलेंस और पुलिस को फोन करके सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से छात्राओं को पिहानी सीएचसी भिजवाया। सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी शाहाबाद धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार खंड शिक्षा अधिकारी, पिहानी रतन लाल मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उधर, इस घटना के बाद से जूनियर हाई स्कूल बंदरहा के आसपास के ग्रामीणों में भारी नाराजगी देखी जा रही है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story