Hardoi News: ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से थर्राया जिला, लकीर पीटती रही पुलिस, लोगों में भारी नाराजगी

Hardoi News: जनपद में बढ़ी चोरी की घटनाओं से जनपद थर्राया हुआ है। एक के बाद एक चोरियों ने लोगों की रातों की नींद छीन ली है। जनपद में हो रही चोरियों पर पुलिस प्रशासन लगाम लगाने में पूरी तरह से असफल साबित हुआ है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 July 2023 2:40 PM GMT
Hardoi News: ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से थर्राया जिला, लकीर पीटती रही पुलिस, लोगों में भारी नाराजगी
X
ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से थर्राया हरदोई जिला: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में चोरियों का सिलसिला लगातार जारी है। शायद ही कोई ऐसा दिन बीत रहा हो जिस दिन जनपद में चोरी की घटनाएं ना घटित हो रही हों। शहर से लेकर गांव तक चोरों का आतंक बना हुआ है। जनपद में बढ़ी चोरी की घटनाओं से जनपद थर्राया हुआ है। एक के बाद एक चोरियों ने लोगों की रातों की नींद छीन ली है। जनपद में हो रही चोरियों पर पुलिस प्रशासन लगाम लगाने में पूरी तरह से असफल साबित हुआ है।

हर दिन सामने आ रहे अलग-अलग मामले

पुलिस द्वारा बीते सात दिन में हुई चोरियों का कोई भी खुलासा नहीं किया है व इससे पूर्व में भी हुई बड़ी चोरियों में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। हालांकि, छोटी-मोटी चोरियों में चोरों को पकड़कर पुलिस इस बीच अपनी पीठ जरूर थपथपा ले रही है। बीती रात देहात कोतवाली क्षेत्र में चोरों ने तीन घरों को अपना निशाना बनाया। जहां से चोर हजारों रुपए का सामान लेकर रफूचक्कर हो गए। इससे पहले शुक्रवार को हरियावा और गुरुवार को सांडी में चोरों ने दुकानों व घरों पर अपना हाथ साफ किया। चोरों ने शहर में भी जमकर आतंक मचाया हुआ है। चोरों द्वारा शहर कोतवाली क्षेत्र के नवीन सब्जी मंडी, कोतवाली शहर क्षेत्र के सिविल लाइन में चोरी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है। वहीं कोतवाली शहर क्षेत्र के ही रजिस्ट्री कार्यालय में टप्परबाजां ने भाजपा के नेता के परिजनों से लाखों रुपए की टप्पेबाजी की घटनाओं को भी अंजाम दिया। जनपद में लगातार चोरी, टप्पेबाज़ी व स्नेचिंग की घटनाओं का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। लोगों पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाने लगे हैं।

घटनाओं वाले इलाके के थानेदारों पर सवालिया निशान

हरदोई जनपद में सात दिनों में सात से अधिक चोरियों ने लोगों की नींद उड़ा रखी है। लोगों का कहना है कि उनको हरदोई की पुलिस पर विश्वास नहीं रहा। अपनी सुरक्षा अब स्वयं करनी पड़ेगी। हरदोई पुलिस वाहनों के चालान व गरीब असहाय पर ही बल प्रयोग करके अपनी पुलिसिंग व्यवस्था को दिखाने में लगी हुई है। लोगों का कहना है कि जनपद में मल्लावां ,बिलग्राम, सांडी, हरियावा, शहर, देहात, संडीला व बघौली मैं लगातार चोरियों की घटनाएं सामने आई हैं, जिसके बाद भी जिम्मेदारों पर पुलिस अधीक्षक की मेहरबानी बरस रही है। पुलिस द्वारा वर्तमान समय में प्रदर्शन करने वालों के साथ मारपीट करते, खाने के पैसे मांगने पर थप्पड़ मारने का कार्य कर रही हैं। पुलिस अधीक्षक की वर्तमान समय की क्राइम ब्रांच भी बिल्कुल निष्क्रिय है। साथ ही कई वर्षों से थाने में जमा प्रभारी निरीक्षक व उपनिरीक्षक भी अपनी जिम्मेदारी से मुंह चुराते हैं।

एसपी के अभियानों को चोरी की घटनाएं दे रहीं चुनौती

जनपद में चोरी का ग्राफ उस समय बड़ा हुआ है जब दिन-रात कांवर लेकर श्रद्धालु आवागमन करते रहते हैं। श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर हर चौराहे पर पुलिस टीम की तैनाती की गई है। साथ ही कांवरियों को असुविधा ना हो इसके लिए पुलिस विभाग को विशेष निर्देश दिए गए हैं। अब ऐसे में पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी चोर घरों व दुकानों को अपना निशाना बना रहे हैं। इससे पुलिस की कानून व्यवस्था को साफ समझा जा सकता है। जनपद में पुलिस अधीक्षक द्वारा ऑपरेशन सुरंग, पैदल गश्त, सेल्फी विद एसपी जैसे तमाम ऑपरेशन वर्तमान समय में धराशायी हो गए हैं। लोगों का कहना है कि जब तक जनपद में पुलिस अधीक्षक की अपने चहेते प्रभारी निरीक्षक व उपनिरीक्षकों पर मेहरबानी रहेगी, तब तक जनपद में चोरी की घटनाओं पर लगाम नहीं लगाया जा सकेगा। हरदोई में अब तक लाखों रुपए के माल पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story