Hardoi News: लोको पायलट की सूझबूझ से बची युवक की जान, जाने क्या है मामला

Hardoi News: डाउन ट्रैक पर कौढ़ा रेलवे स्टेशन की ओर से हरदोई आ रही अवध आसाम एक्सप्रेस जैसे ही किलोमीटर संख्या 1175/ 34 के पास पहुंची थी कि तभी अवध आसाम के लोको पायलट गिरधारी लाल को एक युवक ट्रेन पर आ कर लेटता दिखा।युवक को बचाने के उद्देश्य से लोको पायलट द्वारा अवध आसाम एक्सप्रेस में इमरजेंसी ब्रेक को लगाया दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 16 Jun 2023 4:54 PM GMT
Hardoi News: लोको पायलट की सूझबूझ से बची युवक की जान, जाने क्या है मामला
X
train loco pilot save life a youth Who lying on the railway track Hardoi (Photo-Social Media)

Hardoi News: हरदोई में लोको पायलट की सूझबूझ से एक युवक की जान बच गई। हरदोई रेलवे स्टेशन के निकट कौढ़ा- हरदोई के मध्य किलोमीटर संख्या 1175/34 के पास लालगढ़ से चलकर डिब्रूगढ़ जा रही 15910 अवध आसाम एक्सप्रेस के सामने एक युवक ट्रैक पर आकर लेट गया। युवक को ट्रैक पर लेटा देख अवध आसाम के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक को लगाकर ट्रेन को रोक दिया।हालांकि इमरजेंसी ब्रेक के बाद भी ट्रेन गार्ड के नीचे युवक आ गया। गनीमत यह रही कि ट्रेन का चक्का युवक पर नहीं चढ़ा।लोको पायलट की सूझबूझ के चलते एक युवक की जान बच गई।ट्रेन के नीचे आए युवक को स्थानीय लोगों ने निकालकर एंबुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल भेज दिया जहां युवक की हालत स्थिर बनी हुई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आरपीएफ मामले की छानबीन में जुट गई है।

युवक की जान बचाने के लिए लोकों पायलट ने लगाये इमरजेंसी ब्रेक

डाउन ट्रैक पर कौढ़ा रेलवे स्टेशन की ओर से हरदोई आ रही अवध आसाम एक्सप्रेस जैसे ही किलोमीटर संख्या 1175/ 34 के पास पहुंची थी कि तभी अवध आसाम के लोको पायलट गिरधारी लाल को एक युवक ट्रेन पर आ कर लेटता दिखा।युवक को बचाने के उद्देश्य से लोको पायलट द्वारा अवध आसाम एक्सप्रेस में इमरजेंसी ब्रेक को लगाया दिया। हालांकि ट्रेन स्पीड में होने की वजह से इमरजेंसी ब्रेक लगते-लगते युवक ट्रेन गार्ड के नीचे आ गया।लोको पायलट ने बताया कि ट्रेन के नीचे आये युवक को स्थानीय लोग बेहोशी की हालत में निकालकर जिला अस्पताल ले गए। रेल ट्रैक पर आए युवक के चलते अवध आसाम 2 मिनट तक रास्ते में ही खड़ी रही।अवध आसाम के लोको पायलट द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुँचने पर स्टेशन मास्टर को मेमों देकर मामले की जानकारी दी।घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की।स्थानीय लोगों ने आरपीएफ़ को बताया कि एंबुलेंस की सहायता से युवक को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।आरपीएफ द्वारा बताया गया कि स्थानीय लोगों से पूछताछ के दौरान ट्रैक के नीचे आने वाले युवक का नाम सौरभ पुत्र महेश निवासी ग्राम कतारपुर पिहानी थाना जनपद हरदोई का रहने वाला है।रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि जिला अस्पताल में युवक बेहोशी की स्थिति में है।युवक के होश में आने पर मामले की जानकारी सामने आएगी जिसके बाद आगे के कार्यवाही की जा सकेगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story