×

Mumbai News: एक विधायक से क्षेत्र की जनता की बहुत अपेक्षाएं होती हैं- सतीश महाना

Investors Summit News: यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने जियो कन्वेंशन सेंटर में आयोजित तमिलनाडु, पुद्दुचेरी, दिल्ली, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र के विधायकों से पैनल डिस्कशन करते हुए कहा, हम जनता के लाभ के लिए काम करते हैं। इसलिए वह हमें सदन भेजती है।

By
Published on: 16 Jun 2023 4:32 PM GMT
Mumbai News: एक विधायक से क्षेत्र की जनता की बहुत अपेक्षाएं होती हैं- सतीश महाना
X
Mumbai Investors Summit Satish Mahana held a discussion with a panel of MLAs (Photo-Social Media)

Investors Summit News: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने आज यहां कहा कि एक विधायक से उसके क्षेत्र की जनता की बहुत अपेक्षाएं होती हैं। हम सब उसके लिए काम करते हैं, इसलिए उसका अपने विधायक पर विश्वास होता है और वह अपने विधायक से हर तरह की अपेक्षाएं करती है। जब हम उनकी अपेक्षाएं पूरी नहीं हो पाती है, तब उसे निराशा होती है।

यह बातें यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहीं। वे यहां जियो कन्वेंशन सेंटर में आयोजित तमिलनाडु, पुद्दुचेरी, दिल्ली, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र के विधायकों से पैनल डिस्कशन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम जनता के लाभ के लिए काम करते हैं। इसलिए वह हमें सदन भेजती है। इसलिए सदन में अपनी प्रतिभा का उपयोग करके जनहितों के लिए काम करना चाहिए। जब भी सदन की कार्यवाही में उपस्थित हों तो नियमावली की पूरी जानकारी के साथ आएं और सदन में जब भी मौका मिले अपनी बात जरूर रखें। कार्य पालिका से विधायिका की भूमिका उपर होती है। साथ ही यह भी कहा कि संविधान में एक सीमा तक ही सभी को अधिकार मिले हैं, उन अधिकारों के अंदर ही सबको अपनी भूमिका निभानी होती है।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में महिलाओं के लिए बुलाए गए एक दिन के विशेष सत्र के साथ ही विधायकों के ‘‘संवाद कार्यक्रम‘‘ का भी जिक्र किया, जिसे दूसरे राज्यों के विधायकों ने सराहा। महाना ने कहा कि हमारा प्रयास है कि यूपी के प्रति जो देश में अब तक नकारात्मक धारणा बनी हुई थी, वह अब बदल रही है। अब सदन स्थगित नहीं होता है, चार सत्रों में अब तक केवल एक बार 36 मिनट ही सदन को स्थगित करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि देश को यह बताने का प्रयास किया है कि अब उत्तर प्रदेश की विधानसभा में एक से बढ़कर एक योग्य विधायक हैं।

इससे पहले इस सत्र के उद्घाटन अवसर पर पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एन गोपाला स्वामी ने भी अपने विचार रखे और यू.पी. विधानसभा की चर्चा की।
कार्यक्रम में नोट्रे डेम यूनिवर्सिटी अमेरिका की असिस्टेंट प्रोफेसर डा सुशैन ओस्टरमन, नेशनल कांफ्रेंस ऑफ स्टेट लेजिस्लेटर्स यूएसए के जॉन महोनी ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पुद्दुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष आर सेल्वम भी उपस्थित थे। सेल्वम ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना को अपने प्रदेश आने का आमंत्रण भी दिया।

Next Story