×

Hardoi News: रामगंगा में नहाने गए दो बच्चों की डूबकर मौत, तीन को ग्रामीणों ने बचाया

Hardoi News: भीषण गर्मी से बचने के लिए रामगंगा में नहाने गए दो बच्चों के लिए नदी काल साबित हुई। यहां नहा रहे पांच बच्चे अचानक डूबने लगे। चीख-पुकार मचने पर ग्रामीण नदी में उतरे और तीन बच्चों को सकुशल निकाल लिया।

Pulkit Sharma
Published on: 11 May 2023 5:21 PM GMT (Updated on: 11 May 2023 5:33 PM GMT)
Hardoi News: रामगंगा में नहाने गए दो बच्चों की डूबकर मौत, तीन को ग्रामीणों ने बचाया
X
रामगंगा में नहाने गए दो बच्चों की डूबकर मौत: Photo- Newstrack

Hardoi News: भीषण गर्मी से बचने के लिए रामगंगा में नहाने गए दो बच्चों के लिए नदी काल साबित हुई। यहां नहा रहे पांच बच्चे अचानक डूबने लगे। चीख-पुकार मचने पर ग्रामीण नदी में उतरे और तीन बच्चों को सकुशल निकाल लिया। जबकि दो बच्चों का उस वक्त पता नहीं चल सका। सूचना मिलने पर एडीएम सहित भारी प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। गोताखोरों की मदद से दोनों बच्चों को तलाशा जाने लगा। काफी मशक्कत के बाद नदी के भीतर दोनों बच्चे मृत अवस्था में मिले और उनके शवों को निकाला गया।

गांव में मचा कोहराम, आंसू नहीं ले रहे थे थमने का नाम

जनपद के अरवल थाने के बेटा मुड़िया गांव के पास से रामगंगा नदी निकली हुई है। यहां गांव के बच्चे अक्सर नहाने व खेलने जाया करते हैं। गुरूवार को भी ऐसा ही हुआ, जब पांच बच्चे नदी में नहा रहे थे, लेकिन अचानक वो गहरे पानी में डूबने लगे। इस दर्दनाक हादसे में जिन बच्चों की मौत हुई वो 12 वर्ष का शिवांशु पुत्र राम प्रताप और 11 साल का केतन पुत्र जयपाल है। शिवांशु और केतन दोनों ही निजी स्कूल में कक्षा 7 के छात्र थे। नदी में पानी की गहरान की वजह से गोताखोर इनके शव तलाशने में एक घंटे से ज्यादा वक्त गहरे पानी में खोजबीन करते रहे। उनकी मौत की सूचना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई, हर किसी की आंखें नाम नजर आईं।

परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन

बच्चों के डूबने की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते पर पुलिस प्रशासन के साथ एसडीएम सवायजपुर अभिषेक सिंह मौके पर पहुंच गए थे। एसडीएम अभिषेक सिंह ने नदी किनारे खड़े रहकर गोताखोरों की हर एक एक्टिविटी पर नजर रखी। एसडीएम ने मृतक छात्र शिवांशु और केतन के घर वालों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मृतक बच्चे के घरवाले रो-रोकर बेहाल रहे। उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि नदी में नहाने गया उनका मासूम बच्चा अब उनके बीच नहीं रहा है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story