×

Hardoi News: पिटाई से गई महिला के गर्भ में पल रहे शिशु की जान, भाजपा नेता पर लगा था मारपीट का आरोप

Hardoi News: मारपीट में महिला के गर्भ में पल रहे शिशु की जान चली गई। घटना के बाद परिजन भ्रूण को लेकर थाने पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज कराई। आरोप है कि इससे पूर्व महिला के साथ हुई मारपीट की शिकायत पुलिस ने दर्ज नहीं की थी।

Pulkit Sharma
Published on: 11 Jun 2023 11:46 AM GMT
Hardoi News: पिटाई से गई महिला के गर्भ में पल रहे शिशु की जान, भाजपा नेता पर लगा था मारपीट का आरोप
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: जनपद में एक सनसनीखेज मामले में स्थानीय भाजपा नेता पर महिला को पीटने का आरोप लगा। कहा जा रहा है कि इसी मारपीट में महिला के गर्भ में पल रहे शिशु की जान चली गई। घटना के बाद परिजन भ्रूण को लेकर थाने पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज कराई। आरोप है कि इससे पूर्व महिला के साथ हुई मारपीट की शिकायत पुलिस ने दर्ज नहीं की थी। ना ही पुलिस ने महिला का मेडिकल परीक्षण कराया था। बीती छह जून 2023 को भाजपा नेता की दबंगई का एक मामला सामने आया था।

सांडी थाना क्षेत्र का मामला, दबंगई करने का आरोप

भाजपा नेता व उसके समर्थकों ने एक दुकानदार व उसके परिजनों को पैसे मांगने पर जमकर पीटा था। जिसके बाद पीड़ित दुकानदार द्वारा पुलिस में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई थी। हालांकि प्रदेश मे भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। ऐसे में भाजपा नेता के ऊपर लगे आरोप के बचाव में सांडी थाने की पुलिस उतर आई और भाजपा नेता की ओर से भी एक एफआइआर दर्ज कराकर मामले में क्रॉस कार्यवाही की जुगत में जुट गई। सांडी थाना पुलिस द्वारा पीड़ित दुकानदार से हुई मारपीट में पांच पुरुषों का ही मेडिकल प्रशिक्षण कराया गया जबकि एक महिला को आई चोट का जिक्र नहीं किया गया। ना ही उसका कोई मेडिकल प्रशिक्षण कराया गया।

महिला के हाथ में शिशु का भ्रूण देख थाने में मचा हड़कंप

मामला सांडी थाना क्षेत्र के जटपुरा गांव का है। जहां धीरज गांव में भी बांस बल्ली की दुकान करता है। भाजपा नेता कुलदीप सिंह द्वारा धीरज की दुकान से बांस बल्ली किराए पर ली गई थी। जिसका पैसा दुकानदार धीरज द्वारा मांगा गया था। आरोप है कि जिससे नाराज होकर भाजपा नेता कुलदीप सिंह व उनके समर्थकों द्वारा दुकानदार की जमकर पिटाई की गई। दुकानदार को बचाने आए उनके परिजनों की भी उनके समर्थकों द्वारा पिटाई कर दी गई। दुकानदार व उनके परिजनों को लाठी-डंडे से जमकर भाजपा नेताओं द्वारा पीटा गया। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ।

इस घटना में लगभग आधा दर्जन लोगों को गंभीर चोट आई थी। पुलिस द्वारा पांच पुरुषों की रिपोर्ट दर्ज की गई जबकि एक 3 माह की गर्भवती घायल महिला की रिपोर्ट भी नहीं दर्ज की गई और ना ही उसका किसी प्रकार का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। 10 जून की रात पीड़ित महिला की हालत बिगड़ने पर उसका गर्भपात हो गया। महिला को हुए गर्भपात के बाद महिला की सास हाथ में भ्रूण लेकर थाने पहुंच गई। हाथ में महिला के भ्रूण देखकर थाने में हड़कंप मच गया। पुलिस द्वारा पीड़ित महिला की सास से तहरीर लेकर पीड़ित महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। जहां महिला की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है।

पीड़ित महिला ने लगाया ये आरोप

पीड़ित महिला ने बताया कि छह जून को भाजपा नेता द्वारा उसके परिजनों से की गई मारपीट के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा उसके साथ भी मारपीट की गई थी। मारपीट के दौरान उसके पेट पर काफी चोट आ गई थी। पेट में आई चोट के चलते लगातार उसके पेट में दर्द हो रहा था, जिसकी शिकायत सांडी थाने में भी महिला द्वारा की गई थी, लेकिन पुलिस ने भाजपा नेता के दबाव में आकर शिकायत नहीं सुनी। पीड़ित महिला ने भाजपा नेता व उसके समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

क्या बोले थानाध्यक्ष

सांडी थाना अध्यक्ष राजदेव मिश्रा ने बताया कि महिला का मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। नवजात शिशु का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story