×

Hardoi News: कांवड़ियों को लेकर जा रही अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, एक की मौत, नौ लोग घायल, जाँच में जुटी पुलिस

Hardoi News: हरदोई में अनियंत्रित कांवड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दर्दनाक हादसा हो गया। ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से 9 कांवरिया बुरी तरह से घायल हो गए जबकि एक कांवड़ियों की हादसे में मौत भी हो गई हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Aug 2023 11:03 AM GMT
Hardoi News: कांवड़ियों को लेकर जा रही अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, एक की मौत, नौ लोग घायल, जाँच में जुटी पुलिस
X
Hardoi Kawariya Accident

Hardoi News: हरदोई में अनियंत्रित कांवड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दर्दनाक हादसा हो गया। ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से 9 कांवरिया बुरी तरह से घायल हो गए जबकि एक कांवड़ियों की हादसे में मौत भी हो गई हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फ़ानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्थानीय सीएससी में भर्ती कराया जहां दो घायलों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें शाहजहांपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस द्वारा हादसे में मृतक एक कांवड़िये के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। सभी कांवड़िये एक ही गांव के बताए जा रहे हैं। हादसे में हुई कांवरिया की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। हरदोई जनपद में ट्रैक्टर ट्राली लगातार हादसों का कारण बनती जा रही है। लगातार जिला प्रशासन द्वारा ट्रैक्टर ट्राली में लोगों को न बैठाने को लेकर ग्रामीणों से अपील के साथ ही चेकिंग अभियान भी चलाया गया था। लेकिन शासन की जागरूकता व अपील का ग्रामीण लोगों पर कोई भी असर नहीं पड़ रहा है।जनपद से होकर गुजरने वाली ज्यादातर कावड़ यात्रा ट्रैक्टर ट्राली से ही होकर निकलती है ऐसे में हादसे होने की संभावनाएं बनी रहती है।

पंचालघाट से जल लेकर शिवालय जा रहे थे कांवड़िये

जनपद के पाली कस्बे के रूपापुर मार्ग पर फर्रुखाबाद के पांचाल घाट से जल लेने जा रही कावड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई।ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से एक कांवड़िये की मौत हो गई जबकि नौ कावड़िये घायल हो गए। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पाली थाना प्रभारी धीरज शुक्ला ने घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए शाहाबाद की सीएससी पर भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने दो कांवड़ियों की हालत को गंभीर देखते हुए शाहजहांपुर एक अस्पताल में रेफर कर दिया। पुलिस द्वारा हादसे में मृतक एक कावड़िया के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रत्यादर्शियों ने बताया कि एक ट्रैक्टर में दो ट्रालियां जुड़ी हुई थी जिसमें लगभग 50 लोग बैठे हुए थे सभी लोग फर्रुखाबाद के पांचाल घाट के लिए रवाना हुए थे। जल लाकर गांव स्थित शिव मंदिर पर भोले बाबा का जल अभिषेक करने वाले थे।दो ट्रालियों में एक ट्राली में डीजे तथा दूसरे में बच्चे व बुजुर्ग बैठे हुए थे।हादसा पाली रूपापुर मार्ग पर भाहपुर के पास हुआ हैं। जहां ट्रैक्टर ट्राली अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई इस हादसे में पंकज 30 वर्ष की मौत हो गई जबकि गढ़ेपुर निवासी सुनील 19 वर्ष,सौरभ 22 वर्ष ,अनु 19 वर्ष ,मुनेंद्र 12 वर्ष, सोनू 25 वर्ष,अतुल 20 वर्ष ,अनु पुत्र भरतराम 19 वर्ष, विक्रम 20 वर्ष हादसे में घायल हो गए।पाली थाना प्रभारी धीरज शुक्ला ने बताया कि घायलों का उपचार स्थानीय सीएससी में चल रहा है।ट्रैक्टर ट्राली को सीधा कराकर शेष कांवड़ियों को रुद्राभिषेक करने के लिए आगे की ओर रवाना कर दिया गया है

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story