×

यूपी की बनी लेडी डॉन, जिसका था चरस का करोड़ों का काला साम्राज्य

यूपी के मुरादाबाद में कभी सट्टा बाजार काफी गर्म था। बताया जाता है कि इस सट्टे बाजार में बिट्टू नाम के एक शख्स का बोलबाला था। 2010 में कुछ लोगों ने इस व्यक्ति पर गोली मार कर हत्या कर दी। जिसके बाद इस सट्टे बाजार में इनकी बहन हसीना ने अपने कदम रख दिए।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 2:03 PM GMT
यूपी की बनी लेडी डॉन, जिसका था चरस का करोड़ों का काला साम्राज्य
X
यूपी की बनी लेडी डॉन, जिसका था चरस का करोड़ों का काला साम्राज्य photos (social media)

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश कई बड़े - बड़े माफियाओं के नाम से काफी प्रसिद्ध है। आप कई नामों से काफी परिचित होंगे। मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अशरफ जैसे कई नाम है जिनका प्रदेश भर में काफी दहशत रहा है। इसी बीच आज हम उत्तर प्रदेश की लेडी डॉन की बात कर रहे हैं। जिन्होंने अपने काले कामों से अपनी काली दुनिया बसाई थी। जानते हैं इनके बारे में, कैसे तय किया लेडी डॉन का अपना सफर।

हसीना ने सट्टे बाजार में रखा कदम

माना जाता है कि यूपी के मुरादाबाद में कभी सट्टा बाजार काफी गर्म था। बताया जाता है कि इस सट्टे बाजार में बिट्टू नाम के एक शख्स का बोलबाला था। 2010 में कुछ लोगों ने इस व्यक्ति पर गोली मार कर हत्या कर दी। जिसके बाद इस सट्टे बाजार में इनकी बहन हसीना ने अपने कदम रख दिए। इसके बाद हसीना ने सट्टे बाजार में बैठना शुरू कर दिया। आपको बता दें कि सट्टे बाजार में ज्यादा कमाई न होने पर इन्होंने नशीले पदार्थ की बिक्री शुरू कर दी।

हसीना की पहचान लेडी डॉन तौर पर दिखने लगी

हसीना अपना चरस का कारोबार बढ़ाने के लिए लोगों को इसकी लत लगवाती थी जिसके बदले में काफी मोटी रकम कमाती थी। धीरे - धीरे इसका यह कारोबार काफी अच्छा चलने लगा। कुछ समय बाद यह महिला मुरादाबाद में काले कारोबार की सरगना बन गई। हसीना की पहचान लेडी डॉन के तौर पर इस इलाके में चमकने लगी। यह महिला अपने भाई की मौत के बाद करीब 8 साल तक अपना बढ़ाती गई।

ये भी पढ़े....जौनपुर: सालों से चल रहा शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़ा, शिक्षिका पर नहीं हुई कार्रवाई

drugs

2019 में हसीना को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

लेडी डॉन हसीना धीरे - धीरे अपने काम की वजह से पुलिस की नजरों में चढ़ने लगी। आपको बता दें कि 2019 में हसीना को पुलिस ने पकड़ ही लिया। बताया जाता है कि पुलिस ने हसीना के घर से नशीली दवाएं, नशीले इंजेक्शन, काफी भारी मात्रा में चरस बरामद किया था। उसके बाद हसीना का पूरा काला चिटठा खोला गया।

ये भी पढ़े....किन्नरों में घमासानः इलाके को लेकर हुआ था झगड़ा, हुई जमकर मारपीट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story