×

हाथरस कांड: पीड़ित परिवार को गलत बयान देने के लिए 50 लाख की पेशकश! केस दर्ज

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस कांड पर राजनीति करने को लेकर विरोधी दलों के नेताओं पर पलटवार किया है। उन्होंने विपक्षी दलों पर जातीय और सांप्रदायिक दंगा भड़काने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

Newstrack
Published on: 6 Oct 2020 6:40 AM GMT
हाथरस कांड: पीड़ित परिवार को गलत बयान देने के लिए 50 लाख की पेशकश! केस दर्ज
X
एडीजी प्रशांत कुमार ने ये भी कहा कि पीड़िता के परिवार पर गलत बयान देने के लिए कुछ लोगों ने दबाव भी बनाया था और उन्हें 50 लाख रुपये देने का वादा भी किया था।

लखनऊ: हाथरस जिले में कथित गैंगरेप का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। यूपी से लेकर दिल्ली तक इस मामले में आवाजें उठ रही हैं। इस पर सियासत भी अब शुरू हो गई है।

विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े नेताओं का हाथरस में जाकर पीड़ित परिवार से मिलने का सिलसिला भी जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पीड़िता के परिवार से पहले ही मिलकर जा चुके हैं।

इस बीच दलित युवकी के साथ कथित गैंगरेप और फिर मर्डर के मामले को लेकर आलोचना का सामना कर रही यूपी पुलिस ने बड़ी साजिश का आरोप लगाया है।

Hathras हाथरस की घटना के बारें में मीडिया को जानकारी देते पीड़िता के परिजन(फोटो:सोशल मीडिया)

8 शहरों में 19 मुकदमें दर्ज, 6 लोगों को हुई गिरफ्तारी

यूपी पुलिस की तरफ से प्रदेश का माहौल बिगाड़ने के आरोप में 8 शहरों में 19 मुकदमें दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ्तारी की जा चुकी है।

अभी तक की जांच में पीड़िता के परिवार पर गलत बयान देने के बदले में 50 लाख रुपये की पेशकश किए जाने की बात भी निकलकर सामने आई है। साथ ही एक पत्रकार और एक नेता के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है।

यहां ये भी बता दें कि पीड़िता की मौत के बाद जिस तरह से रात के अंधेरे में उसका शव जलवाया गया था उसको लेकर यूपी पुलिस की जमकर फजीहत हुई थी और अनगिनत सवाल भी उठे थे। इस मामले में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों पर शासन स्तर से कार्रवाई भी की जा चुकी है।

हाथरस के अंदर मीडिया तथा विपक्ष की एंट्री बैन करने से इस मुद्दे ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया था। मैजिस्ट्रेट के समक्ष दिए पीड़िता के बयान के बावजूद यूपी पुलिस का इस बात पर अड़े रहना की पीड़िता के साथ रेप नहीं हुआ है। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियां सड़कों पर उतरकर विरोध जता रही हैं।

Arrest जेल में बंद कैदी की फोटो(सोशल मीडिया)

सूबे के अंदर माहौल खराब करने के लिए रची गई थी साजिश

हाथरस केस पर एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि ये सब पहले से सोची समझी साजिश के तहत किया गया था। प्रशांत कुमार ने ये भी कहा कि पोस्टरों, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए प्रदेश का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

मथुरा, बुलंदशहर, शामली, सहारनपुर, लखनऊ, प्रयागराज, बिजनौर और बुलंदशहर में मुकदमा दर्ज किया जा हैं।

उनका आरोप है कि कुछ राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है।

उन्होंने आम लोगों को भड़काने का भी काम किया है। जिसके बाद से ऐसी हरकत करने वाले कुछ लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ मुकदमा लिखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें…हाथरस कांड पहुंचा SC: जज करेंगे जांच-UP में राष्ट्रपति शासन, सब पर फैसला आज

गलत बयान के लिए 50 लाख का ऑफर!

इस मामले में एडीजी प्रशांत कुमार ने ये भी कहा कि पीड़िता के परिवार पर गलत बयान देने के लिए कुछ लोगों ने दबाव भी बनाया था और उन्हें 50 लाख रुपये देने का वादा भी किया था।

इतना ही नहीं पीड़िता के भाई से ये बात भी कही गई थी वे कि वह अपने पिता को मीडिया में बयान देने के लिए किसी तरह से राजी कर लें। साथ ही कहे कि वह सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।

एडीजी ने ये भी कहा कि हमने एक वायरल ऑडियो के जरिए माहौल खराब करने वालों पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। ये तमाम लोग एक ऑडियो वायरल कर रहे थे, उस आडियो के अंदर हाथरस पीड़िता के परिवार पर गलत बयान देने और उसके एवज में 50 लाख रुपये दिए जाने की बात की जा रही थी।

money

यह भी पढ़ें…यूपी में रात भर बिजली गुल: कर्मचारियों का आंदोलन हुआ तेज, बिगड़ सकते हैं हालात

'विकास रोकने के लिए रची गई थी साजिश

उधर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस कांड पर राजनीति करने को लेकर विरोधी दलों के नेताओं पर पलटवार किया है। उन्होंने विपक्षी दलों पर जातीय और सांप्रदायिक दंगा भड़काने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि इस दंगे की वजह से प्रदेश में विकास रुकेगा और इसकी आड़ में विपक्ष को अपनी रोटियां सेंकने का अवसर मिलेगा, इसलिए वे रोज नई-नई साजिशें रचते रहते हैं।

Protest हाथरस में सपा और आरएलडी के नेताओं का लगा जमावड़ा (फोटो:सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…बिहार चुनाव: बदली स्थितियों से भाजपा हुई सतर्क, इस पार्टी से दूरी का लिया फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story