×

हाथरस कांड: आरोपी के घर से CBI को मिला ऐसा सामान, जानकर आप हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश के हाथरस केस की जांच सीबीआई ने तेज कर दी है। सीबीआई की टीम ने गुरुवार को हाथरस कांड में आरोपी लवकुश के घर छापा मारा था। सीबीआई ने छापे के दौरान परिजनों से पूछताछ की है। तो वहीं तलाशी में लवकुश के घर से खून से सने कपड़े मिले हैं जिसे सीबीआई अपने साथ ले गई है।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 5:29 AM GMT
हाथरस कांड: आरोपी के घर से CBI को मिला ऐसा सामान, जानकर आप हो जाएंगे हैरान
X
पश्चिम बंगाल के 6 अफसरों, जिसमें एक डीआईजी भी शामिल हैं, उन्हें समन किया है। डीआईजी के अलावा दो असिस्टेंट कमांडेंट, एक डिप्टी कमांडेंट को बुलाया गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस केस की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने अपनी जांच अब तेज कर दी है। सीबीआई की टीम ने गुरुवार को हाथरस कांड में आरोपी लवकुश के घर छापा मारा था। सीबीआई ने छापे के दौरान परिजनों से पूछताछ की है। इसके साथ पूरे घर की छानबीन की। ये छानबीन करीब दो घंटे तक चली। सीबीआई की टीम को इस तलाशी में लवकुश के घर से खून से सने कपड़े मिले हैं जिसे सीबीआई अपने साथ ले गई है।

इस पर लवकुश के नाबालिग भाई का कहना है कि जिन्हे सीबीआई ले गई है वह आरोपी लवकुश के बड़े भाई रवि के हैं। उसने कहा कि भाई रवि पेंटिंग का काम करते हैं और कपड़ों पर जो लाल रंग लगा हुआ है वो पेंट है। भाई ने बताया कि वो एक फैक्टरी में पेंटिंग का काम करते हैं। उनको कपड़ों पर जो लाल रंग लगा था वह कलर है। उन्होंने खून समझा और ले गए। भाई का कई कहना है कि करीब दो से ढाई घंटे सीबीआई टीम ने छानबीन की। उसने बताया पूछताछ घर में ज्यादा किसी से नहीं की गई।

पीड़ित परिवार से सीबीआई कर सकती है पूछताछ

हाथरस मामले में सीबीआई के शुक्रवार को एक बार फिर पीड़ित परिवार से पूछताछ करने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज कर सकती है। सीबीआई खासतौर पर पीड़िता की भाभी और मां से पूछताछ कर सकती है। बता दें कि पीड़िता के भाई से सीबीआई बुधवार को करीब 7 घंटे तक पूछताछ की थी।

Hathras case

ये भी पढ़ें...तेज बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में आ रही जल प्रलय, मौसम विभाग की चेतावनी जारी

आरोपियों को रिमांड पर लेने की कोशिश

हाथरस गैंगरेप कांड मामले सीबीआई की जांच का शुक्रवार को चौथा दिन है। जांच एजेंसी की तरफ आरोपियों की रिमांड लेने की कोशिश होगी। इसके अलावा अब इस मामले में एसआईटी की रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है।ॉ

ये भी पढ़ें...बड़ा झटका: रेमडेसिविर कोविड-19 के इलाज में फेल, WHO ने जारी किया अलर्ट

ये है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के हाथरस के बूलगढ़ी गांव का है। यहां पर 19 साल की दलित युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप किया गया था। अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद पीड़िता ने आरोपियों के नाम बताए थे। इसके बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई। इसके पुलिस ने पीड़िता शव हाथरस ले जाकर रातों रात अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद से लेकर इस मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस मामले की पहले एसआईटी ने जांच की और अब सीबीआई जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें...इस विधानसभा में दलों की टक्कर नहीं, आमने-सामने होंगे त्रिपाठी बनाम त्रिपाठी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story