×

हाथरस केस: कोर्ट ने 48 घंटे की पुलिस हिरासत में भेजा, आरोपी PFI सदस्य

बता दे कि हाथरस काण्ड के बाद यूपी में खुफिया एजेंसियों के अलावा हाथरस से जुड़े सभी जनपदों को अलर्ट मोड पर थी। इसी दौरान 05 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे मथुरा में मांट टोल प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग में एक स्विफ्ट डिजायर कार (डीएल 01 जेडसी 1203) को रोका गया।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 12:28 PM GMT
हाथरस केस: कोर्ट ने 48 घंटे की पुलिस हिरासत में भेजा, आरोपी PFI सदस्य
X
हाथरस केस: कोर्ट ने 48 घंटे की पुलिस हिरासत में भेजा, आरोपी PFI सदस्य (Photo by social media)

लखनऊ: हाथरस में दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म और मौत पर भड़के असंतोष की आड़ में यूपी में दंगों की साजिश करने के आरोप में बीती 05 अक्टूबर को मथुरा के मांट टोल से गिरफ्तार किए गए पापुलर फ्रंट आफ इंडिया तथा कैंपस फ्रंट आफ इंडिया के चारो सदस्यों को मथुरा की सीजेएम न्यायालय ने 48 घंटे की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। अब एसटीएफ इन आरोपियों से इनके पीएफआई के साथ संबंधों के बारे में पूछताछ करेगी। इससे पहले बीती 19 अक्टूबर को मथुरा की सीजेएम न्यायालय ने सोमवार को आनलाइन पेशी में चारों आरोपियों की न्यायिक हिरासत 14 दिन की बढ़ाते हुए जेल भेज दिया गया था।

ये भी पढ़ें:खत्म चीन-पाक का खेल: अतंरिक्ष से नजर रखेगा भारत, ISRO लॉन्च करेगा ये सैटेलाइट

खुफिया एजेंसियों के अलावा हाथरस से जुड़े सभी जनपदों को अलर्ट मोड पर थी

बता दे कि हाथरस काण्ड के बाद यूपी में खुफिया एजेंसियों के अलावा हाथरस से जुड़े सभी जनपदों को अलर्ट मोड पर थी। इसी दौरान 05 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे मथुरा में मांट टोल प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग में एक स्विफ्ट डिजायर कार (डीएल 01 जेडसी 1203) को रोका गया। कार में चार लोग सवार थे। पूछताछ के दौरान इनकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं।

inये भी पढ़ें:तबाही की ओर देश: क्या हम जंग की ओर बढ़ रहे हैं, हकीकत क्या कहती है

पुलिस ने तलाशी के दौरान इनके कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप एवं भड़काऊ साहित्य बरामद किया था

जिस पर उन्हें हिरासत में लेकर तलाशी ली गई। तब पता चला कि इनके संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं उसके सहसंगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से है। पुलिस ने तलाशी के दौरान इनके कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप एवं भड़काऊ साहित्य बरामद किया था। इसके साथ ही इनके पास से हाथरस मामले से जुड़ा भड़काऊ साहित्य भी बरामद हुआ था। चार आरोपियों में से तीन यूपी के तथा एक केरल के मल्लपुरम का था।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story