हाथरस कांड: सोशल मीडिया पर भी छाए रहे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तीन दिन के अंदर स्‍वीकार्यता सबसे ज्‍यादा बढ़ी और उन्‍हें लोगों का खुला समर्थन भी हासिल हुआ।

rahul-gandhi

हाथरस कांड: सोशल मीडिया पर भी छाए रहे राहुल गांधी (social media)

लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाथरस कांड पर योगी सरकार को जिस तरह घेरा उसने उनकी लोकप्रियता में भी इजाफा किया है। तीन दिन के दौरान सोशल मीडिया पर राहुल ही छाए रहे। शनिवार को अप्रत्‍याशित तरीके से राहुल को अपने एक ट्वीट पर एक लाख से भी ज्‍यादा लाइक केवल छह घंटे में ही मिल गए। हाथरस से लौटने के बाद रात दस बजे उन्‍होंने जो ट्वीट किया उसे भी सुबह तक 80 हजार लोगों ने पसंद किया है।

ये भी पढ़ें:यात्रियों के लिए खुशखबरी: स्पेशल ट्रेनों पर रेलवे का बड़ा बदलाव, सफर होगा आसान

हाथरस कांड की लड़ाई में कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था इसलिए उसे इससे फायदा ही फायदा हुआ है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तीन दिन के अंदर स्‍वीकार्यता सबसे ज्‍यादा बढ़ी और उन्‍हें लोगों का खुला समर्थन भी हासिल हुआ। राहुल गांधी ने शनिवार को सुबह दस बजे ट्वीट कर ऐलान किया कि दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।

उनके इस ट्वीट को लाइक करने वालों की लाइन लग गई और शाम चार बजे जब वह डीएनडी बार्डर पर नोएडा पुलिस के सामने खड़े होकर हाथरस जाने की जिद पर अडे थे तब तक एक लाख लोगों ने इसे पसंद कर राहुल के ऐलान को अपना समर्थन दे दिया था। इसी तरह का समर्थन राहुल को पहली अक्‍टूबर को भी मिला जबकि इससे पहले वह बड़े-बड़े मामलों में जब कभी ट्वीट करते रहे हैं तो पचास हजार के आस-पास ही लाइक मिलते रहे हैं।

राहुल के ऐलान को लोगों के समर्थन का अंदाज इससे भी लगाया जा सकता है

हाथरस जाने के लिए राहुल के ऐलान को लोगों के समर्थन का अंदाज इससे भी लगाया जा सकता है कि 24 घंटे में उन्‍हें इस ट्वीट पर डेढ लाख लाइक मिल चके हैं जबकि उनके इस ट्वीट को 34 हजार लोगों ने रीट्वीट किया है। 17 हजार लोगों ने उनके ट्वीट पर कमेंट भी किए हैं। सोशल मीडिया के विभिन्‍न प्‍लेटफार्म पर उन्‍हें पिछले तीन दिनों के अंदर सबसे ज्‍यादा समर्थन मिला है। ट्वीटर पर उनके फालोअर भी बढ़कर एक करोड़ 63 लाख हो गए हैं।

rahul-gandhi
rahul-gandhi (social media)

लोगों को भा रहा है राहुल का आक्रामक अंदाज

सोशल मीडिया पर पिछले तीन दिनों के दौरान राहुल जब कभी योगी सरकार पर हमलावर हुए हैं उनके लाइक बढ गए हैं। उनके दूसरे टवीट को उस तरह का समर्थन नहीं मिला जितना उस ट्वीट को मिला जिसमें उन्‍होंने योगी सरकार को सीधे- सीधे ललकारा है। दो दिन पहले उन्‍होंने हाथरस कांड को लेकर कहा कि दुख की घडी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता। शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है। इतना मत डरो, मुख्‍यमंत्री महोदय।

ये भी पढ़ें:बड़ा हादसा: तेज धमाके में ग्लाइडर के उड़ गए परखच्चे, नौसेना के दो अफसरों की मौत

उनके इस ट्वीट को भी एक लाख 44 हजार लोगों ने पसंद किया है। इसी तरह दो अक्‍टूबर को जब महात्‍मागांधी को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा, मैं किसी के अन्‍याय के समक्ष झुकूं नहीं , मैं असत्‍य को सत्‍य से जीतूं और असत्‍य का विरोध करते हुए सभी कष्‍ट को सह सकूं। तो उनके इस टवीट को भी एक लाख 24 हजार लोगों ने पसंद किया और 28 हजार रीट्वीट मिले।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App